Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope: इस सप्ताह इन 5 राशियों को रहेगी स्वास्थ्य की समस्या, जानें मेष से मीन राशि का साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 30th January-5th February 2023: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: January 28, 2023 11:00 IST
weekly horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV weekly horoscope

Weekly Horoscope 30th January-5th February 2023: यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी इन सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से। 

मेष 

weekly horoscope

Image Source : INDIA TV
मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने काम को पूरा करने के लिए आवश्यक कौशल विकसित करने में सक्षम होंगे। आप कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प के माध्यम से सफलता देखेंगे। सप्ताह के दौरान आप व्यापक सोच रखेंगे। आपके दृष्टिकोण में ईमानदारी शानदार सफलता का मार्ग प्रशस्त करेगी। दान-पुण्य और साधना में खुद को शामिल करने से आपको काफी राहत मिलेगी। मुश्किल काम आप आसानी से निपटा लेंगे। आप अपने काम के सिलसिले में यात्रा करेंगे। आप अपने काम में यादगार पलों का आनंद उठाएंगे। आपको अपने काम से संतुष्टि मिल सकती है और कुछ नया सीखने को भी मिल सकता है। सप्ताह के लिए आपकी धन स्थिति काफी अच्छी रहेगी। इस सप्ताह आपका बैंक बैलेंस नहीं बढ़ेगा। आप सट्टेबाजी के अभ्यास में भाग ले सकते हैं, और इससे आपको लाभ होगा। आप अपने पार्टनर को मूवी देखने ले जाकर खुश करेंगे। आप अपने साथी के साथ भी इस सप्ताह का आनंद उठाएंगे और उसे बेहतर तरीके से समझ पाएंगे। आपका उत्तम स्वास्थ्य रहेगा। यह आप में मौजूद जीवंत ऊर्जा के कारण होगा।

वृषभ

weekly horoscope

Image Source : INDIA TV
वृष राशि

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपनी गलतियों को समायोजित करने और सुधारने की आवश्यकता हो सकती है। उचित व्यवस्थाओं के माध्यम से अपनी गतिविधियों पर कुछ नियंत्रण रखें और आपको पूरे सप्ताह ध्यान द्वारा अपने मन को शांत रखने की आवश्यकता है। आपको ऐसा महसूस होगा कि आपका कुछ खो गया है और मन में असुरक्षा की भावना घर कर जाएगी। चीजों को आसानी से लें। आपको धैर्य और दृढ़ संकल्प के साथ अपना काम करने की आवश्यकता हो सकती है। आपसे गलतियां होने के चांस हो सकते हैं। आपके लिए नौकरी का दबाव अधिक रहेगा और आपसे गलतियां होने की संभावना है। बेहतर प्रदर्शन के लिए आपको अपने काम की व्यवस्थित योजना बनानी पड़ सकती है। आपके खर्चे बढ़ेंगे। अचानक खर्चा हो सकता है। अचानक और अप्रत्याशित खर्चों को संभालने के लिए आपको पैसे बचाने की जरूरत है। आप अपने साथी की बातों को बहुत गंभीरता से ले सकते हैं और यह बात आपको खटक सकती है। अपने साथी के साथ सहज और लचीला रवैया रखने से आप खुश रहेंगे।

मिथुन 

weekly horoscope

Image Source : INDIA TV
मिथुन राशि

गणेशजी कहते हैं कि आपको सफल होने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने होंगे। सप्ताह के लिए योजना और दृढ़ संकल्प आवश्यक हैं। सप्ताह के दौरान आपकी अधिकांश गतिविधियां स्थगित हो सकती हैं। यह आपको परेशान कर सकता है। खुद पर भरोसा रखें और भरोसा रखें। शांत रहें, भगवान की पूजा में शामिल हों और अपना काम करते रहें। आपको उसी के अनुसार अपने काम की योजना बनानी पड़ सकती है और शेड्यूल के अनुसार अपने काम को प्राथमिकता देनी पड़ सकती है। यदि आप ऐसा करते हैं तो आपको सफलता प्राप्त होगी। आप लापरवाही के कारण धन खो सकते हैं और हो सकता है कि आप अपने वित्त को अच्छी तरह से संभालने की स्थिति में न हों। सप्ताह के दौरान आप धन प्रवाह को सीमित और दुर्लभ पाएंगे। यह स्थिति आपको अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए पैसे उधार लेने पर मजबूर करेगी। कोशिश करें कि आप अपने पार्टनर के साथ इमोशनल न हों। अपने दृष्टिकोण में अधिक स्पोर्टी और मैत्रीपूर्ण रहें। आपके पास एक भ्रमित मानसिकता होगी और आप इसे अपने साथी को दिखा सकते हैं। इससे आपको बचने की जरूरत है, क्योंकि इससे रिश्ते की खूबसूरती खराब होगी। आप कमर दर्द के शिकार हो सकते हैं, और यह तनाव के कारण हो सकता है।

कर्क

weekly horoscope

Image Source : INDIA TV
कर्क राशि

गणेशजी कहते हैं कि आपके पास साहस होगा, और आपके प्रयास उत्पादक होंगे। यात्रा के योग बन सकते हैं। सप्ताह आपके लिए काफी सुखद रहेगा। आपका मन शांत रहेगा। सप्ताह भाग्य का साथ मिल सकता है। आपको काम से लाभ होगा। यह वह सप्ताह है जब आप अपनी क्षमता का एहसास करने में सक्षम हो सकते हैं। आपको अधिक आत्मविश्वास मिलेगा। आप काम को अच्छी संतुष्टि देने वाला पाएंगे और सौहार्दपूर्ण वातावरण का आनंद लेंगे। आपको अपने सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा और इससे आप प्रसन्न होंगे। आपके द्वारा की गई कड़ी मेहनत के लिए आपको लाभ और प्रोत्साहन मिलेगा और यह आपके लिए अतिरिक्त धन के रूप में आ सकता है। आप अपने पार्टनर से और भी जुड़े रहेंगे। यह ऐसा होगा जैसे आप एक दूसरे के लिए ही बने हैं। आप अपने साथी के साथ खुशमिजाज भावनाओं को साझा करेंगे। सप्ताह स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आप ताजा और अधिक दृढ़ महसूस करेंगे।

सिंह

weekly horoscope

Image Source : INDIA TV
सिंह राशि

गणेशजी कहते हैं कि सप्ताह का उपयोग आप आत्म-विकास के लिए कर सकते हैं। आप अपने मित्रों से सहायता प्राप्त करने की स्थिति में रहेंगे। सप्ताह के दौरान आप खुद को ऊर्जावान पाएंगे। यदि आपमें सफल होने का आत्मविश्वास है तो यह सप्ताह आपका होगा। कुशल योजना और बुद्धिमत्ता आपकी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए आपका मार्गदर्शन करेगी। लेकिन अपनी सफलता के लिए आपको काफी कड़ी मेहनत करने की जरूरत पड़ सकती है। करियर से जुड़ी यात्रा संभव होगी और आपको लाभ देगी। सफलता पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत और कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। आपके पास धन का एक अच्छा स्तर होगा जो आपको अपने बैंक खाते में शेष राशि बढ़ाने में मदद करेगा। आप अपने पार्टनर के साथ अच्छे संबंध बनाने में सफल रहेंगे। यह एक अच्छी समझ के कारण संभव होगा। आप एक दूसरे के लिए बने रहेंगे। आप अपने पार्टनर के प्रति अपनी ईमानदारी दिखाने में सफल रहेंगे। आप फिट और स्थिर रहेंगे। आप सकारात्मक बने रहेंगे। सप्ताह के दौरान आपके पास अधिक ऊर्जा होगी। इससे आपकी फिटनेस बेहतर बनी रहेगी।

कन्या

weekly horoscope

Image Source : INDIA TV
कन्या राशि

गणेशजी कहते हैं कि आपको कठिन परिस्थितियों को भी सहजता से लेने और चमत्कार हासिल करने की जरूरत है। उच्च स्तरीय योजना की आवश्यकता होगी। सप्ताह के दौरान आप आराम खो सकते हैं। यह आपके लिए चिंता का कारण बन सकता है। आपको अपने महत्वपूर्ण कार्यों को समय पर पूरा करने में कठिनाई होगी और देरी होगी। आपको अधिक संतुलित दृष्टिकोण रखने और व्यावहारिक होने की आवश्यकता हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आप धैर्य खो सकते हैं। एक अधिक पेशेवर दृष्टिकोण आपको अपना काम सुचारू रूप से जारी रखने में मदद करेगा। सप्ताह के दौरान आप पर काम का दबाव बन सकता है। दबाव के कारण महत्वपूर्ण कार्यों को निपटाने में आपसे गलतियां होने की संभावना है। आप अपने साथी के साथ अपनी राय व्यक्त करने में अधिक आक्रामक हो सकते हैं। आपके पैरों में दर्द हो सकता है और यह आपको परेशान कर सकता है। खुद को फिट रखने के लिए आप कुछ एक्सरसाइज कर सकते हैं। अपने स्वयं के विकास को लेकर मन में भ्रम की स्थिति आपके लिए तनाव संबंधी समस्याएं ला सकती है।

तुला

weekly horoscope

Image Source : INDIA TV
तुला राशि

गणेशजी कहते हैं कि आप आवश्यक अगले कदम उठाने में सक्षम हो सकते हैं। आपके पास सफल होने के लिए दृढ़ संकल्प और ऊर्जा हो सकती है। आप अपने दृष्टिकोण में अधिक साहसी हो सकते हैं। आप जो कुछ भी करते हैं, आप अपने लक्ष्यों को जल्दी प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं। आपके हुनर की दूसरों से सराहना हो सकती है। नौकरी में आपको भरपूर मौके मिल सकते हैं। कार्यस्थल पर आप बहुत ही सुखद वातावरण पा सकेंगे। आपको धन लाभ होगा। आप जो राशि कमाते हैं, उसका उपयोग आप महत्वपूर्ण बचत प्रथाओं के लिए कर सकते हैं। सप्ताह के दौरान आपके पास पूर्ण वित्तीय स्वतंत्रता होगी। आप सही मात्रा में धन संचय करने की स्थिति में भी रहेंगे। आप अपने साथी के प्रति अपने दृष्टिकोण में ईमानदार हैं। यह ईमानदारी आपको रिश्ते को स्वस्थ बनाने में सक्षम बनाएगी। आप सभी महत्वपूर्ण ऊर्जा के अधिकारी होंगे।

वृश्चिक

weekly horoscope

Image Source : INDIA TV
वृश्चिक राशि

गणेशजी कहते हैं कि आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है ताकि आप इस सप्ताह सामने आने वाली छोटी-मोटी समस्याओं को संभालने की स्थिति में रहेंगे। किसी भी नुकसान या प्रतिकूल परिणामों से बचने के लिए आपको अपनी गतिविधियों की योजना बनानी होगी। यह आपके लिए परेशानी का विषय हो सकता है। आपको अपने वित्त से संबंधित सप्ताह के लिए बड़े निर्णय लेने से बचने की आवश्यकता हो सकती है। आपकी लापरवाही के कारण आपको धन हानि होगी। पैसों को संभालने में सावधानी बरतें, नहीं तो नुकसान आपका ही होगा। आपको चीजों को आसान करने की आवश्यकता हो सकती है। आपको जरूरत से ज्यादा संवेदनशील होने से बचने की जरूरत है क्योंकि इससे आपके साथी के साथ साझा किए गए अच्छे संबंध खराब हो सकते हैं। अपने पार्टनर के साथ चीजों को हल्के और सहज तरीके से लें। सप्ताह के लिए दांत दर्द या पाचन संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। इसलिए जरूरी है कि आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खांसी-जुकाम संबंधी परेशानी हो सकती है। यह एक एलर्जी के कारण हो सकता है।

धनु

weekly horoscope

Image Source : INDIA TV
धनु राशि

गणेशजी कहते हैं कि सप्ताह के दौरान आप पर अधिक जिम्मेदारियां और तनाव रहेगा। इसके बाद आपके लिए अपने दृष्टिकोण में अधिक व्यावहारिक और व्यवस्थित होना बुद्धिमानी होगी। काम से जुड़ी यात्राएं आपको व्यस्त रखेंगी। किसी एक काम को आसानी से पूरा करने में आपको परेशानी हो सकती है और यह आपके लिए चिंता का कारण हो सकता है। आपके घर के नवीनीकरण और पुनर्निर्माण कार्यों पर खर्च करने के लिए आपके पास अधिक खर्च होंगे। यह आपको परेशान कर सकता है। आप अधिक पैसे खर्च करने की मजबूरी में हो सकते हैं। आपकी लापरवाही से धन हानि की भी संभावना बन सकती है। आप अपने साथी के साथ कुछ अप्रिय पल बिता सकते हैं। यह आपके परिवार में व्याप्त घरेलू मुद्दों के कारण हो सकता है। अपने पार्टनर को खुश करने के लिए खुशमिजाज नजरिया रखना आपके लिए अच्छा रहेगा। आपका स्वास्थ्य औसत रहेगा। आपको त्वचा संबंधी परेशानी हो सकती है। पेट से संबंधित परेशानियां आपके लिए संभव हैं।

मकर 

गणेशजी कहते हैं कि यह एक सामान्य सप्ताह आगे है। बहुत कुछ व्यर्थ चला जाएगा यह चिंता का विषय होगा। आपको एक खेलकूद वाला रवैया अपनाने और अपने साथी से इस बात को जाहिर करने की जरूरत है। आप अपने साथी के साथ स्वस्थ संबंध बनाकर चमत्कार कर सकते हैं। आपके लिए अपने साथी के साथ लेन-देन की नीति अपनाना बुद्धिमानी होगी। खुशहाली बनाए रखने के लिए इसकी सबसे ज्यादा जरूरत होती है। आप आंखों में जलन, कमर दर्द और पैरों में दर्द के शिकार हो सकते हैं। आप खुद को प्रार्थनाओं में शामिल करके या मंत्रों का जाप करके इससे बच सकते हैं। दूर के स्रोतों से धन लाभ होने के योग बनेंगे। आपको समान अर्जित करने के लिए परमात्मा का आशीर्वाद प्राप्त होगा। आप अपने खेलकूद रवैये से अपने साथी के लिए सप्ताह ख़ुशनुमा बना देंगे। कमर दर्द और पाचन संबंधी समस्याएं होने की संभावना हो सकती है। प्रार्थना और ध्यान से आप अपने स्वास्थ्य को बनाए रख सकते हैं।

कुंभ 

weekly horoscope

Image Source : INDIA TV
कुंभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपके मन में कुछ निराशावादी भावनाएँ आ सकती हैं और आपको इससे बचने की आवश्यकता हो सकती है। आपको ऐसा लगेगा कि आप पर बहुत अधिक बोझ है लेकिन आपको चीजों को संभालना सीखना चाहिए। आप नकारात्मक भावनाओं को प्रदर्शित करने के लिए प्रवृत्त होंगे जिनसे आपको बचने की आवश्यकता है क्योंकि वे आपकी प्रगति में बाधा बनेंगे। आपको अपने पक्ष में परिणाम देखने के लिए काम पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। आप अपने आत्मविश्वास के स्तर को बढ़ा हुआ पाएंगे, और यह आपको सफलता की ओर ले जाएगा। अपने काम की योजना बनाने से आपको प्रगति देखने में मदद मिलेगी। आपसे अपने काम में त्रुटियां होने की उम्मीद है। ऐसा एकाग्रता की कमी के कारण हो सकता है, जिससे आपको बचने की जरूरत है। अपने काम को कुशलता से व्यवस्थित करने से आपको सफलता मिलेगी। आपके खर्चे बचे रहेंगे। नुकसान से बचने के लिए योजना बनाएं और समान रूप से अपना पैसा खर्च करें। बढ़ती प्रतिबद्धताओं के कारण व्यय में वृद्धि देखी जाएगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह समय फलदायी रहने वाला है।

मीन 

weekly horoscope

Image Source : INDIA TV
मीन राशि

गणेशजी कहते हैं कि आप सप्ताह को रोमांचक और मस्ती से भरा पाएंगे। आप कुछ बड़े लक्ष्य निर्धारित कर सकते हैं और उन्हें हासिल करने के लिए पहल कर सकते हैं। इस सप्ताह आपको अनुकूल स्थिति मिल सकती है। आप अपने प्रभावी संचार के माध्यम से चमत्कार हासिल करने में सक्षम होंगे। अच्छे परिणामों के लिए आपको अपने सभी लेन-देन और गतिविधियों में अपनी बुद्धि का उपयोग करने की आवश्यकता है। कार्यस्थल पर आप अपना प्रदर्शन दिखाने में सफल रहेंगे और यह आपकी मेहनत से संभव होगा। आपमें सफल होने के लिए समर्पण रहेगा। आप अपने काम को कुशलतापूर्वक और समय पर अच्छी तरह से करने में सक्षम होंगे। आपको धन लाभ में वृद्धि देखने को मिलेगी। आप अपने जीवनसाथी से अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं। आप अपने पार्टनर के साथ मधुर संबंधों का आनंद ले सकते हैं। आप अधिक साहसी रहेंगे। इससे आप खुद को अच्छी मानसिक स्थिति में रख सकेंगे। उत्तम स्वास्थ्य बना रहेगा। यह आपमें सकारात्मक ऊर्जा के कारण संभव होगा।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

भीष्म अष्टमी व्रत क्यों रखा जाता है? जानिए इसके पीछे का धार्मिक महत्व

सौभाग्य और सौंदर्य के लिए स्त्रियां रखें रथ सप्तमी का व्रत, जानें इसकी डेट, पूजा विधि और महत्व

Bageshwar Dham में क्यों चढ़ाए जाते हैं तीन रंग के नारियल? अर्जी करने वाले के सपने में मिलता है रहस्मयी संकेत

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement