Friday, April 19, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope: आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा अप्रैल का पहला सप्ताह, यहां जानिए सभी 12 राशियों का हाल

Weekly Horoscope 3rd to 9th April 2023: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: April 01, 2023 13:30 IST
Weekly Horoscope 3rd to 9th April 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope 3rd to 9th April 2023

Weekly Horoscope 3rd to 9th April 2023: यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी इन सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से।

साप्ताहिक राशिफल 3 से 9 मार्च 2023 ( Weekly Hindi Predictions-3rd to 9th April 2023)

मेष  (Mesh Saptahik Rashifal) 

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। आप अपने जीवन में आवश्यक बदलाव करने में सक्षम होंगे जो आपके जीवन स्तर को सुधारने में आपकी मदद करेगा। यह आपको अपने भविष्य के बारे में रचनात्मक रूप से सोचने में भी सक्षम बनाएगा।

वृषभ (Vrishabha Saptahik Rashifal) 

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए लाभकारी रहेगा। आप एक भाग्यशाली अवधि का अनुभव करेंगे जब आप हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त कर सकेंगे। सामान्य तौर पर आपके जीवन पर इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है।

मिथुन (Mithun Saptahik Rashifal) 

गणेशजी कहते हैं कि आपका समय बहुत अच्छा बीतेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि जीवन में आपकी स्थिरता आपके आत्मविश्वास और क्षमताओं को बढ़ाएगी। लोगों के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे, जो आपको उनमें से हर एक के साथ एक मजबूत बंधन बनाने में मदद करेगा।

कर्क (Kark Saptahik Rashifal) 

गणेशजी कहते हैं कि यह एक अद्भुत समय है जब आप जीवन में चीजों को प्राथमिकता दे सकते हैं। यह आपके अपने भले के लिए होगा क्योंकि आप चीजों के बीच अंतर करने और अपने जीवन में महत्वपूर्ण चीजों को चुनने में सक्षम होंगे।

सिंह  (Singh Saptahik Rashifal) 

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए लाभकारी रहेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि आप जीवन में अपने सपनों को हासिल कर पाएंगे और खुद को मूल्यवान भी बना पाएंगे। इस सप्ताह आपका त्याग और मेहनत रंग लाएगी।

कन्या  (Kanya Saptahik Rashifal) 

गणेशजी कहते हैं कि आपका सप्ताह शानदार रहने वाला है। अपने भाग्य पर भरोसा रखें और अपने कार्यों को बेहतर ढंग से व्यवस्थित करने का प्रयास करें। नहीं तो बहुत जल्द ही आपको विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है।

तुला (Tula Saptahik Rashifal) 

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपका कोई काम पूरा होने वाला है। आप अपने आप को सर्वोत्तम संभव तरीके से अभिव्यक्त करने में सक्षम नहीं होंगे। इससे दोहराव हो सकता है जिसका आपने इरादा नहीं किया होगा।

वृश्चिक  (Vrishchika Saptahik Rashifal) 

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके और आपके परिवार के लिए बहुत अच्छा समय रहेगा। आप जीवन में बड़े-बड़े काम करेंगे और आत्म-संतुष्टि भी प्राप्त करेंगे। सुनिश्चित करें कि आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ बेहतर तरीके से जुड़ने में सक्षम हैं।

धनु (Dhanu Saptahik Rashifal)

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह अनुकूल रहेगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि आप अपने जीवन को और भी बेहतर तरीके से संतुलित करेंगे। यह आपको एक परिपक्व व्यक्ति बनने के साथ-साथ स्वयं को दृढ़ करने में मदद करेगा।

मकर (Makar Saptahik Rashifal)

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह किसी से वाद-विवाद के लिए ठीक नहीं रहेगा। अन्यथा आप दूसरों की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकते हैं। अपने शब्दों के चयन में अत्यंत सावधानी बरतें।

कुंभ (Kumbh Saptahik Rashifal)

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए उत्सवमय रहने वाला है। आपको जीवन में अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है ताकि कोई भी आपको किसी भी तरह से डिमोटिवेट न कर सके। यह कठिन हो सकता है, लेकिन आपको इससे पार पाना होगा।

मीन (Meen Saptahik Rashifal) 

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह जीवन में कुछ नया शुरू करने का सही समय रहेगा। आसपास के लोगों से आपको पूरा सहयोग और विश्वास मिलेगा। अभी अपने करियर पर ध्यान देने की कोशिश करें और जितना हो सके अपने जीवन को संतुलित करें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

April 2023 Vrat Festival List: कब है हनुमान जयंती, अक्षय तृतीया और ईद? यहां देखें अप्रैल महीने के व्रत-त्यौहार की लिस्ट

Ekadashi Vrat 2023: आज है कामदा एकादशी का व्रत, धन में बढ़ोत्तरी के लिए जरूर करें ये उपाय

Vastu Tips: इलेक्ट्रॉनिक चीजों को घर की इस दिशा में बिल्कुल भी न रखें, वरना आ सकती हैं ये बड़ी दिक्कतें

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement