Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

इस बार सावन पर 19 साल बाद बना है यह दुर्लभ योग, इन 5 राशियों के लिए भोले बाबा खोल देंगे खजाना, होगा महालाभ

Sawan 2023 Horoscope: हिंदू पंचांग के अनुसार 4 जुलाई 2023 को सावन की शुरुआत होगी और 31 अगस्त को समाप्त होगा। ऐसे में ज्योतिषी चिराग दारूवाला से जानिए इस महीने किन राशि के जातकों पर भगवान शिव की विशेष कृपा रहेगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: June 21, 2023 16:03 IST
Sawan 2023 Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Sawan 2023 Horoscope

Sawan 2023 Horoscope:   सावन का महीना जुलाई से शुरू हो रहा है और यह महीना अगस्त तक रहेगा।  खास बात यह है कि इस बार का श्रावण एक नहीं बल्कि दो महीने तक रहेगा। दरअसल, यह सावन मलमास (मलमास 2023) की तरह लग रहा है, जिसके कारण यह मास बढ़ गया है। हिंदू पंचांग के अनुसार 4 जुलाई 2023 को सावन की शुरुआत होगी और 18 जुलाई को मलमास शुरू होगा, जो 16 अगस्त तक रहेगा। वही श्रावण मास 31 अगस्त को समाप्त होगा। बताया जा रहा है कि ऐसा संयोग 19 साल बाद यानी करीब दो दशक बाद बन रहा है। ज्योतिषी चिराग दारूवाला से जानिए इस महीने किन राशि के जातकों पर भगवान शिव की कृपा रहेगी।

1. मेष राशि

सावन का महीना मेष राशि के जातकों के लिए बहुत ही भाग्यशाली साबित होने वाला है। मेष राशि के लोगों को काम में सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति काफी हद तक बरकरार है। आप पर भगवान शिव की विशेष कृपा बनी रहे। अटके हुए काम पूरे होंगे। सावन सोमवार का व्रत आपके लिए विशेष फलदायी सिद्ध होगा।

2. मिथुन राशि

सावन का पवित्र महीना मिथुन राशि वालों के लिए शुभ साबित होगा। इस राशि के जातकों के सभी सपने पूरे होंगे। भगवान भोलेनाथ की विशेष कृपा रहेगी। मिथुन राशि वालों का विदेश जाने का सपना भी पूरा हो सकता है। अगर आप वाहन खरीदने का सपना देख रहे हैं तो सावन में आपका यह सपना पूरा हो सकता है। नौकरी में अच्छे अवसर प्राप्त होंगे।

3. सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों पर भगवान शिव की कृपा बनी रहेगी। सावन में आप अपने जीवन में सकारात्मकता का अनुभव करेंगे। जिससे आप अपना काम ठीक से कर पाएंगे। वैवाहिक जीवन में आ रही परेशानियां भी दूर होंगी। कोई बड़ा प्रोजेक्ट हाथ में आ सकता है।

4. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों के लिए भी यह सावन शुभ रहेगा। आपके सपने सच होंगे। नौकरी के नए प्रस्ताव मिल सकते हैं। वेतन वृद्धि की प्रबल संभावनाएं हैं। आपके अंदर एक अलग ही ऊर्जा नजर आएगी।

5. धनु राशि

धनु राशि वालों के लिए सावन का महीना भाग्यशाली साबित होगा। करियर में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। नई नौकरी मिलने के योग बनेंगे। वेतन वृद्धि हो सकती है। व्यापार में सफलता मिलेगी।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

19 साल बाद आया सावन पर अति दुर्लभ संयोग, इन राशियों पर महादेव रहेंगे मेहरबान, नौकरी-व्यवसाय में भारी फायदे के संकेत

Neem Karoli Baba Kainchi Dham: इन चीजों का दिखना होता है बेहद शुभ, जीवन में होती है अच्छे दिनों की शुरुआत

Eid-ul-Adha 2023: भारत में 29 जून को मनाई जाएगी बकरीद, जानिए आखिर क्यों दी जाती है बकरे की कुर्बानी

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement