Shani Margi 2022: इन 3 राशियों का बन रहा ‘अखंड साम्राज्य राजयोग’, होगी धन की खूब वर्षा

Shani Margi 2022: ज्योतिष के अनुसार ग्रहों का वक्री होना और मार्गी होना सभी 12 राशियों के जीवन पर प्रभाव डालता है। लेकिन कुछ राशियों के जातकों के लिए ये समय बेहद शुभ होता है।

Poonam Shukla Written By: Poonam Shukla
Published on: September 29, 2022 15:10 IST
Shani Margi - India TV Hindi
Image Source : SHANI MARGI Shani Margi

Highlights

  • ज्योतिष के अनुसार ग्रहों का वक्री होना और मार्गी होना सभी 12 राशियों के जीवन पर प्रभाव डालता है।
  • ज्योतिष शास्त्र अनुसार हर ग्रह एक निश्चित समय के लिए गोचर करता है।

Shani Margi 2022: ज्योतिष शास्त्र अनुसार हर ग्रह एक निश्चित समय के लिए गोचर करता है। ज्योतिष के अनुसार ग्रहों का वक्री होना और मार्गी होना सभी 12 राशियों के जीवन पर प्रभाव डालता है। लेकिन कुछ राशियों के जातकों के लिए ये समय बेहद शुभ होता है। साथ ही ग्रह समय- समय पर वक्री और मार्गी भी होते हैं। बता दें कि शनि देव जुलाई में मकर राशि में वक्री हुए थे और वो अब अक्टूबर में मार्गी होने जा रहे हैं। शनि देव मार्गी होकर ‘अखंड साम्राज्य राजयोग’ भी बना रहे हैं। जिसका असर सभी राशियों पर पड़ेगा।  लेकिन 3 राशियां ऐसीं हैं, जिनको शनि का मार्गी होना लाभकारी हो सकता है। 

मेष राशि 

इस राशि के लिए शानि मार्गी शुभ हो सकता है। बता दें इस राशि से शनि देव दशम स्थान में मार्गी होने वाले हैं। इन राशि वालों को पैसों में अच्छा मुनाफा हो सकता है। मेष राशि वालों को नई जॉब मिलने की संभावना है। वहीं कारोबार में आपको इस समय अच्छा धनलाभ होने के योग बने हुए हैं। साथ ही इस दौरान आपकी कार्यशैली में भी निखार देखने को मिलेगा। जिससे कार्यस्थल पर आपकी तारीफ हो सकती है। इस राशि में अखंड साम्राज्य राजयोग बन रहा है। 

Guru Margi 2022: इस दिन देवगुरु बृहस्पति होंगे मार्गी, इन 3 राशियों के जीवन पर पड़ेगा बुरा प्रभाव

मीन राशि

शनि ग्रह मार्गी होकर अखंड साम्राज्य राजयोग बना रहे हैं। इस राशि से शनि देव 11वें स्थान में मार्गी होने जा रहे हैं। जिसे आय और लाभ का स्थान माना गया है।  इस राशि के इंजीनियर्स के लिए ये मार्गी  फायदेमंद होगी| नौकरी में प्रमोशन की संभावना है। साथ ही इन राशि के लोगों की जल्द ही सैलरी बढ़ सकती है। सरकारी कार्यों में सफलता मिल सकती है।

Rashi Parivartan: अक्टूबर में इन राशियों में होगा 7 ग्रह का गोचर, खुद आएंगी मां लक्ष्मी, खुल जाएगा बंद किस्मत का दरवाजा

धनु राशि

शनि ग्रह के मार्गी होने से आप लोगों के अच्छे दिन शुरू हो सकते हैं। क्योंकि शनि देव आपकी गोचर कुंडली से दूसरे भाव में मार्गी होने जा रहे हैं। जिसे ज्योतिष में धन और वाणी का भाव माना गया है। इन राशि वालों के दिमाग के साथ-साथ घर का माहौल भी शांत रहेगा। शनि मार्गी होने के बाद विद्यार्थी को परिक्षाओं में सफलता मिलेगी। साथ ही जो नौकरी की तालाश कर रहे हैं उन्हें जल्द ही नौकरी मिलेने के योग्य है। इस राशि के लोग विदेश घूमने का प्लान बना सकते है। 

Shardiya Navratri 2022: इस नवरात्रि सालों बाद बन रहा शुभ संयोग, इन राशियों पर बरसेगी मां दुर्गी की कृपा

Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन