Monday, April 29, 2024
Advertisement

Shani Shubh Sanket: इन लोगों पर शनिदेव बरसाते हैं हमेशा अपनी कृपा, पैसों और खुशियों से भर देते हैं इन राशियों का जीवन

Shani Shubh Sanket: यदि शनिदेव नाराज़ हो जाएं, तो लोगों का जीवन बर्बाद हो जाता है। लेकिन शनि की कृपा बरसने लगे तो जीवन में कभी कोई तकलीफ नहीं होगी।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Updated on: October 07, 2022 22:01 IST
Shani Shubh Sanket- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Shani Shubh Sanket

Highlights

  • शनिदेव कुंभ और मकर राशि के जातकों पर हमेशा मेहरबान रहते हैं
  • शनिवार के दिन मंदिर से जूते-चप्पल चोरी होना है शुभ संकेत

Shani Shubh Sanket: शनिदेव भगवान सूर्य के पुत्र हैं, इन्हें कर्मफल दाता के रूप में जाना जाता है। लेकिन शनि लोगों के कर्म के अनुसार ही उन्हें फल देते है। दरअसल, किसी भी जातक के कुंडली में शनि के शुभ या अशुभ होने से उसके जीवन पर बहुत गहरा असर पड़ता है। इसलिए शनि को खुश करने के लिए लोग उनकी पूजा-आरधना और उपाय भी करते हैं। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जिन पर शनिदेव जमकर अपनी कृपा दृष्टि बरसाते हैं। चलिए आपको बताते हैं कि शनि किन लोगों पर मेहरबान रहते हैं और शनि के शुभ होने के क्‍या लक्षण हैं।

Chanakya Niti: सांप की तरह जहरीले होते हैं ये लोग, भूलकर भी न करें इनकी मदद वरना मौका पाते ही कर देंगे आप पर वार

ये राशियां हैं शनि की प्रिय

शनि देव कुंभ और मकर राशि के स्‍वामी हैं और इन दोनों राशियों के जातकों पर हमेशा मेहरबान रहते हैं। शनि देव तुला राशि में उच्च के होते हैं, लिहाजा जिनकी कुंडली में शनि सातवें भाव में मकर, कुंभ या तुला में है तो उन पर भी शनि की कृपा रहती है। इन जातकों को शनि की कृपा से जीवन में सारी सुख-सुविधाएं और सम्मान-सफलता मिलती है।

Aaj Ka Panchang 8 October 2022: जानिए शनिवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

ये हैं शनि के शुभ होने के लक्षण

  1. जिन जातक की कुंडली में शनि अगर सामान्य स्थिति में हों, लेकिन अगर उनके कर्म अच्छे हैं तो भी शनि उन पर मेहरबान होते हैं। अच्छे कर्मों जैसे,बेईमानी न करना, जरूरतमंदों की मदद करना, महिलाओं-बुजुर्गों का सम्मान करना और उनकी मदद करना 
  2. शनि शुभ होने पर कोई भी मुसीबत या परेशानी ज्यादा समय तक नहीं रहती है। व्यक्ति को जल्द ही समस्याओं से राहत मिल जाती है। 
  3. शनि कर्मों के अनुसार फल देते हैं हैं। यदि जातक को थोड़े से ही प्रयासों से सफलता मिल जाए तो यह शनि के मेहरबान होने का इशारा है। 
  4. अचानक खूब पैसा हो जाए, समाज में मान-सम्मान मिलने लग तो यह भी शनि की कृपा होने का संकेत है। ऐसा जातक बहुत कम समय में खूब अमीर हो जाता है। 
  5. यदि शनिवार के दिन मंदिर से जूते-चप्पल चोरी हो जाएं तो यह संकेत है कि आप पर शनि की कृपा बरसने वाली है। 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

Diwali 2022: दिवाली पर करें झाड़ू के ये उपाय, मां लक्ष्मी की कृपा से बदल जाएगी आपकी जिंदगी

Vastu Tips For Tulsi: तुलसी में जल अर्पित करते समय करें इस मंत्र का जाप, भूलकर भी इस दिशा में न रखें पौधा

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement