Thursday, May 02, 2024
Advertisement

साल 2023 में इन 3 राशियों का नहीं कर पाएगा कोई भी बाल बांका, धन-वैभव के साथ समाज में भी बढ़ेगा मान-सम्म्मान

साल 2023 कुछ राशियों के लिए बेहद लकी होगा। इस साल इन 3 राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहेगा, जिससे इन्हें खूब धन लाभ होगा।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Updated on: December 31, 2022 23:08 IST
lucky zodiac signs- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Lucky zodiac signs

नए साल को शुरू होने में महज़ कुछ घंटे ही बचे हैं। ऐसे में नया साल आर्थिक रूप से, परिवार की सुख शांति और सेहत के लिहाज़ से कितना ख़ास रहेगा, यह जानने के लिए लगभग हर कोई व्याकुल होता है। ज्योतिष के अनुसार, साल 2023 में गुरु और शनि जैसे मुख्य ग्रह गोचर करने वाले हैं। जिसका शुभ और अशुभ असर सभी 12 राशियों पर पड़ेगा। लेकिन 3 राशियां ऐसी हैं, जो इस साल खूब तरक्की करेंगी। साथ ही उन्हें अपार धन लाभ होगा और समााज में भी उनका खूब नाम होगा। ज्योतिष शास्त्रों के मुताबिक साल 2023 इन तीन राशियों के लिए बेहद लकी साबित होगा।

मेष राशि

शनि मेष राशि के कुंडली के 11वें भाव में गोचर करेंगे और इन्हें खूब धन लाभ कराएंगे। मेष राशि वालों को साल 2023 में अचानक धन लाभ होगा साथ ही पैतृक संपत्ति भी मिल सकती है। समाज में इनकी छवि बेहद अच्छी रहेगी और हर काम में आपको सफलता प्राप्त होगी। अगर कोई कानूनी मामला चल रहा है तो इस दौरान उसका भी हल निकलेगा। जमीन जायदाद से जुड़े मामले निपटेंगे। सगे-संबंधियों से कोई गुड न्यूज मिल सकती है। अगर आप घर और मकान खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह समय अच्छा है।

धनु राशि 

नये साल की शुरुआत ही धनु राशि वालों के लिए बेहद फलदाई होगी। 17 जनवरी को शनि के गोचर करने से इस राशि के जातकों को साढ़ेसाती से मुक्ति मिल जाएगी। जिससे पूरे साल इन्हें हर काम में कामयाबी मिलेगी। इनके रिलेशनशिप में सुधार होगा, नए संबंध बनेंगे। पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ दोनों बेहतर होगी। पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगा और कार्यों की तारीफ होगी। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। इस दौरान धन लाभ होने की संभावना बेहद प्रबल है। जमीन जायदाद से जुड़े किसी मामले को लेकर परेशान हैं तो उसका भी निपटारा होगा। इस साला विदेशी कंपनी से भी नौकरी का ऑफर आ सकता है।

नए साल से पहले बुध के वक्री ने धनु राशि में किया गोचर, इन 5 राशि के जातकों को रहना होगा बेहद संभलकर

मकर राशि

नये साल में शनि मकर राशि के दूसरे भाव में गोचर करेंगए और गुरु इस राशि के चतुर्थ भाव में भ्रमण करेंगे। इसलिए पूरे साल मकर राशि वालों पर मां लक्ष्मी का हाथ रहेगा। घर में सुख-सृद्धि आएगी। बढ़चढ़कर धार्मिक कार्यों में हिस्सा लेंगे। इस दौरान इन्हें हर कार्य में सफलता मिलेगी। अपने पराक्रम की वजह से कठिन से कठिन परिस्थियों में विजय पाएंगे। इस दौरान आपको शासन का सहयोग मिलेगा। अगर कोर्ट कचहरी से जुड़ा कोई मामला है तो उसका नतीजा आपके पक्ष में आएगा।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। INDIA TV इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Budh Gochar: बुध का धनु राशि में गोचर से इन राशियों का बदलेगा भाग्य, धन होगा दुगुना, मिलेगी कामयाबी

वास्तु टिप्स: वास्तु के इन उपायों को अपनाने से मिलेगा कर्ज से छुटकारा, बस इस बात का रखें खास ध्यान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement