Monday, April 29, 2024
Advertisement

Mercury Transit 2023: शनिवार को बुध कर रहे हैं कर्क राशि में प्रवेश, इन 6 राशियों के सितारे रहेंगे बुलंदी पर

Budh Gochar 2023: ज्योतिषियों के अनुसार बुध ग्रह जब भी गोचर करता है तो उसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर किसी न किसी रूप में अवश्य पड़ता है। अब वे 8 जुलाई को कर्क राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। उनके इस गोचर से कुछ राशियों के जीवन में अच्छे बदलाव आने वाले हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: July 07, 2023 20:15 IST
 Budh Gochar 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Budh Gochar 2023

Budh Gochar 2023: शनिवार यानी 8 जुलाई से बुध कर्क राशि में गोचर कर रहे हैं। इस गोचर से इन 6 राशियों की बंद किस्मत खुलने वाली है। इन राशि के जातक जो भी काम शुरू करेंगे उसमें इन्हें सफलता मिलेगी। ज्योतिष चिराग बेजान दारुवाला से आइए जानते हैं कौन सी हैं वो राशियां।

1. मेष 

बुध का कर्क राशि में गोचर मेष राशि के जातकों के लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपकी राशि के चौथे भाव में बुध के गोचर से आपको वाहन और संपत्ति मिलने की संभावना है। इसके अलावा पैतृक संपत्ति से भी लाभ मिलने की संभावना है। रियल एस्टेट, संपत्ति या भूमि से संबंधित उद्यमों से जुड़े लोग इस अवधि के दौरान महत्वपूर्ण वित्तीय लाभ की उम्मीद कर सकते हैं।

2. वृषभ 

बुध का गोचर व्यापारियों के लिए बहुत सारा लाभ लेकर आने वाला है। इस गोचर के दौरान उन्हें खूब पैसा कमाने का मौका मिलेगा। आप अपनी मेहनत और बुध ग्रह के प्रभाव से अपने व्यवसाय का विस्तार करने में सक्षम होंगे। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। नौकरीपेशा वर्ग को अपने वरिष्ठ सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा। 

3. कर्क

कर्क राशि में बुध का गोचर कर्क राशि वालों के लिए आने वाले भाग्यशाली समय का संकेत देता है। आपके जीवन के कई पहलुओं पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। सबसे पहले, आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा, जिससे आप चुनौतियों से निपटने और दृढ़ विश्वास के साथ अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सक्षम होंगे। इसके अलावा ग्रहों की यह चाल आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि करेगी। कार्यक्षेत्र में आपको अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए अनुकूल परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा।

4. कन्या

बुध के गोचर से आप अच्छी खासी धन राशि अर्जित करने में सफल रहेंगे। आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी और आप अपने करियर से संतुष्ट रहेंगे। आपको विदेश में काम करने का मौका मिल सकता है। आपकी सैलरी बढ़ने की संभावना है, जिससे परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्रेम संबंध को आगे बढ़ाने में आपको सफलता मिल सकती है।

5. तुला

बुध का गोचर आपके जीवन में कई बदलाव लेकर आ रहा है। आप नई जगह नौकरी बदल सकते हैं, जिससे आपको धन और पद दोनों का लाभ मिलेगा। पुरानी नौकरी में आपको अच्छे इंक्रीमेंट के साथ प्रमोशन भी मिल सकता है। आयात-निर्यात का कारोबार करने वाले व्यापारियों के लिए यह समय सुनहरा रहेगा। आप अपने काम और निजी जीवन में सामंजस्य बनाने में सफल रहेंगे।

6. मीन 

बुध का यह गोचर आपके निजी जीवन के लिए अनुकूल रहने वाला है। आप आंतरिक ऊर्जा को बनाए रखने में सफल रहेंगे। आपके घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है। जिन लोगों की अभी तक शादी नहीं हुई है उनकी भी शादी हो सकती है। आप ट्रेडिंग के जरिए भी अच्छा पैसा मुनाफा कमा सकते हैं। इस अवधि में आप विभिन्न व्यवसायों में अपना हाथ आजमा सकते हैं। आपके निजी जीवन में कई सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

बस कुछ दिन बाद ही शुरू होने वाला है मलमास, इस माह में ये काम होते हैं वर्जित, जानिए इसका महत्व

Samudrika Shastra: किस्मत के धनी होते हैं ऐसे लोग, जिनके हथेली पर हैं ये भाग्यशाली निशान

वास्तु टिप्स: घर पर जरूर लगाएं ये 5 तरह के पक्षियों की तस्वीर, चमक उठेगा भाग्य, पूरी तरह से बदल जाएगा नसीब

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement