Monday, April 29, 2024
Advertisement

Ram Mandir: 22 जनवरी को बन रहे हैं कई योग, जानें 12 राशियों पर क्या होगा असर

Ram Mandir Ayodhya: 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में नए राम मंदिर का भव्य उद्घाटन होने जा रहा है। इस दिन कई शुभ योग बन रहे हैं। इन योग के संयोग का असर मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों पर पड़ेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: January 17, 2024 12:45 IST
Ram Mandir - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Ram Mandir

Ram Mandir: वैदिक ज्योतिष में नक्षत्र राशि और सप्ताह के दिन के योग से शुभ काल का निर्माण होता है। 22 जनवरी को अमृत सिद्धि योग और सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहा है। मृगशीर्ष और सोमवार (22 जनवरी, 2024) का संयोग अमृत सिद्धि योग और सर्वार्थ सिद्धि योग का शुभ समय बनाएगा, जो सोमवार को सुबह 07:13 बजे से शुरू होगा और मंगलवार को सुबह 04:58 बजे तक जारी रहेगा। चिराग दारूवाला से जानिए 22 जनवरी को बन रहे योग का 12 राशियों पर क्या असर होगा।

मेष- संतान को कष्ट होगा। माता के सहयोग से आपको धन लाभ होगा। आप किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। मेहनत अधिक रहेगी। मानसिक शांति तो रहेगी, लेकिन आत्मविश्वास में कमी रहेगी। खर्चों की अधिकता रहेगी।

वृषभ- पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। मीठे भोजन के प्रति रुझान रहेगा। मन परेशान हो सकता है। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। क्षण-भर क्रोध और संतुष्टि के क्षण रहेंगे। धार्मिक कार्यों में रुचि रहेगी।

मिथुन- स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। क्षण-भर क्रोध और संतुष्टि के क्षण रहेंगे। किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। धर्म के प्रति श्रद्धा रहेगी। खर्चे बढ़ेंगे। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। मित्रों से सहयोग मिलेगा। 

कर्क- भाई-बहनों से सहयोग मिलेगा। यात्रा पर जा सकते हैं. पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। आय में कमी एवं व्यय में वृद्धि की स्थिति रहेगी। किसी मित्र से सहयोग मिल सकता है। पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। जीवन कष्टमय रहेगा। 

सिंह- दोस्तों के साथ यात्रा का प्लान बन सकता है। धर्म के प्रति श्रद्धा रहेगी। आपकी कुछ पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है। आत्मसंयमी रहें। लेखन एवं बौद्धिक कार्य धन कमाने का साधन बन सकते हैं। पारिवारिक जीवन में शांति के लिए प्रयास करें। वाणी में सौम्यता रहेगी।

कन्या- सेहत का ध्यान रखें। वाद-विवाद से बचने का प्रयास करें। शैक्षिक कार्यों में रुचि रहेगी। परिवार में आपसी मतभेद हो सकते हैं। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। प्रेमी युगल आश्वस्त रहेंगे, लेकिन अति उत्साही होने से बचें।

तुला- मित्रों के सहयोग से आय के स्रोत बन सकते हैं। जीवन जीना अव्यवस्थित रहेगा। आत्मविश्वास में कमी आएगी। बिजनेस के सिलसिले में यात्रा पर जा सकते हैं। यात्रा लाभदायक रहेगी। मन परेशान रहेगा। क्षण-भर क्रोध और संतुष्टि के क्षण रहेंगे। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

वृश्चिक- आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। मन परेशान रहेगा। आत्मविश्वास में कमी आएगी। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में कठिनाई आ सकती है। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में अनुकूल स्थिति रहेगी।

धनु- संचित धन में कमी आ सकती है। प्रेमी युगल आश्वस्त रहेंगे, लेकिन अति उत्साही होने से बचें। मानसिक शांति तो रहेगी, लेकिन वाणी में कठोरता का प्रभाव अभी भी रहेगा। आत्मसंयमी रहें। शैक्षणिक और शोध कार्यों के लिए विदेश यात्रा की संभावना है। 

मकर- संपत्ति से आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं. तरक्की के योग हैं। किसी पुराने मित्र से दोबारा मुलाकात हो सकती है। क्षण-भर क्रोध और संतुष्टि के क्षण रहेंगे। अपने बच्चों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आत्मसंयमी रहें। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। बातचीत में धैर्य रखें। 

कुंभ- माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। आत्मसंयमी रहें। मन में नकारात्मकता से बचें। कार्यक्षेत्र में मेहनत अधिक रहेगी। आमदनी में कमी और खर्चे बढ़ने से आप परेशान हो सकते हैं।

मीन- पारिवारिक परेशानियां बढ़ सकती हैं। क्रोध से बचें। मन में नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। संगीत में रुचि बढ़ सकती है। कार्यस्थल पर अधिकारियों के साथ वाद-विवाद से बचें। मानसिक शांति रहेगी, लेकिन शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Shukra Gochar 2024: 18 जनवरी को होने जा रहा है शुक्र का गोचर, जानिए किस राशि पर क्या होगा इसका असर

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन घर में किस तरह करें पूजा? प्रभु राम की कृपा पाने के लिए इन बातों का रखें ध्यान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement