Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Somwar Upay: आज बस कर लें ये छोटा सा काम, भोले भंडारी धन-धान्य से भर देंगे घर, आंगन में भी गूंजेगी किलकारी

Monday Remedies: सोमवार के दिन भगवान शिव जी की पूजा का विधान है। आज के दिन इन खास उपायों को करने से आपकी कई मनोकामना पूर्ण हो सकती है और कई परेशानियों से छुटकारा भी मिल सकता है।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Published on: June 05, 2023 6:00 IST
Somwar Ke Upay- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Somwar Ke Upay

Somwar Ke Upay: सप्ताह के सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा-अर्चना करने से देवों के देव महादेव की विशेष कृपा प्राप्त होती है। आज के दिन जो कोई भी भक्त अपनी मुराद लेकर भोलेनाथ के चरणों में पहुंचता उसकी हर मनोकामना पूर्ण हो जाती है। तो अगर आपकी भी कोई अधूरी इच्छा या कोई समस्या है तो आज सोमवार के दिन शिवजी के इन खास उपायों को जरूर करें। आचार्य इंदु प्रकाश द्वारा दी गई इन उपायों को करने से आपकी परेशानियों का हल जरूर निकलेगा।  

सोमवार के दिन जरूर करें ये काम, शिवजी बरसाएंगे कृपा

1. अगर आप किसी मल्टीनेशनल कंपनी में इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो घर से निकलते समय दर्पण, यानी कांच का शीशा देखकर अवश्य जाएं।

2. अगर आप अपने धन-धान्य के साधनों में बढ़ोतरी करना चाहते हैं तो इसके लिए आज के दिन आपको स्नान आदि के बाद साफ कपड़े पहनकर शिव मंदिर जाना चाहिए और रोली-चावल का तिलक लगाकर भगवान की विधि-पूर्वक पूजा करनी चाहिए। 

3. अगर आप अपनी किसी प्रॉपर्टी की खरीद-बिक्री को लेकर कुछ समय से परेशान हैं, तो आज के दिन आपको स्नान आदि के शिवलिंग पर गंगाजल मिला हुआ जल अर्पित करना चाहिए।

4. अगर आप जीवन के हर क्षेत्र में विजय प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आज के दिन आपको बेल पत्रों की माला बनाकर शिवलिंग पर चढ़ानी चाहिए।

5. अगर आप अपने जीवन में संतान धन का सुख पाना चाहते हैं तो इसके लिए आज के दिन आपको सफेद फूलों की पुष्पांजलि लेकर शिव जी के चरणों में अर्पित करनी चाहिए।

6. अगर आपके लाख कोशिशों के बाद भी बिजनेस नहीं बढ़ रही है तो आज के दिन आपको चंदन की गंध वाली धूपबत्ती शिव जी के मंदिर में जलानी चाहिए।

7. अगर आप अपने जीवन में खुशियों का अंबार लगाना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको शिव मंदिर में चावल का दान करना चाहिए।

8. अगर आप अपने भौतिक सुखों में बढ़ोतरी करना चाहते हैं तो इसके लिए आज के दिन भगवान शिव को चंदन का तिलक लगाएं । साथ ही शहद का भोग भी लगाएं। 

9. अगर आप लंबी आयु की प्राप्ति चाहते हैं और अपना स्वास्थ्य अच्छा बनाये रखना चाहते हैं तो आज के दिन आपको शिव चालीसा का पाठ करना चाहिए।

10. अगर शादी के रिश्ते को लेकर आपके मन में कुछ ऊहा-पोह बनी हुई है तो आज के दिन आपको दही में थोड़ा-सा गुड़ मिलाकर शिवलिंग पर अर्पित करना चाहिए।

11. अगर आप तरक्की की नई बुलंदियों को छूना चाहते हैं, अपनी एक अलग पहचान बनाना चाहते हैं तो आज के दिन आपको दूध, दही, शहद, गंगाजल और शक्कर से बने पंचामृत से भगवान शंकर को भोग लगाइए।

12. अगर आप अपने जीवन को प्रेम रस से भर देना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको शिवलिंग पर गन्ने के रस की धारा डालनी चाहिए। 

13. अगर सफलता के क्षेत्र में आपके कदम कुछ पीछे रह गए हैं तो अपने कदमों को सफलता तक पहुंचाने के लिए आज के दिन आपको शिव मंदिर में पानी का स्त्रोत स्थापित करना चाहिए। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

आषाढ़ माह कब से शुरू हो रहा है? जानें इस महीने में क्या करना चाहिए और क्या नहीं?

ये राशियां इस हफ्ते रहे जरा बचके, अपनी सेहत को रखना होगा सबसे ऊपर, वरना हो सकती है परेशानी

Chaturmas 2023: इस दिन से शुरू हो रहा है चातुर्मास? 5 महीने बंद रहेंगे सभी मांगलिक और शुभ कार्य

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement