Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Surya Gochar 2023: सूर्य का गोचर इन 3 राशियों पर बढ़ाएगा पैसों का भरा, मनासिक तनाव का भी करना पड़ सकता है सामना

Sun Transit 2023: आज यानी रविवार को सूर्य कन्या राशि में गोचर कर चुके हैं। इस गोचर का इन तीन राशियों पर बेहद ही अशुभ प्रभाव पड़ेगा। ज्योतिषि चिराग बेजान दारूवाला से जानिए कि वो 3 अनलकी राशियां कौनसी हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: September 17, 2023 18:04 IST
Surya Gochar 2023- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Surya Gochar 2023

Surya Gochar 2023: ग्रहों के राजा सूर्य आज यानी 17 सितंबर 2023 को सिंह राशि से कन्या राशि में गोचर चुके हैं। इसके बाद सूर्य देव 18 अक्टूबर तक यानी पूरे एक महीने तक कन्या राशि में ही रहेंगे। कन्या राशि प्रकृति में दोहरी राशि है और इसका तत्व पृथ्वी है। सूर्य का तत्व अग्नि है। जब सूर्य और बुध कन्या राशि में होते हैं, तो आपका संचार, कार्य ऊर्जा और समर्पण प्रभावित होता है। आपकी वाणी में कठोरता और स्वभाव में अहंकार आ सकता है। स्वर और शब्द कभी कठोर और कभी अहंकारी हो सकते हैं। कन्या राशि का संबंध स्वास्थ्य और स्वच्छता से भी है। तो आइए एस्ट्रोलॉजर चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं कि कन्या राशि में गोचर का किन राशि के जातकों को शुभ फल मिल सकता है।

मिथुन 

सूर्य के राशि परिवर्तन से मिथुन राशि वालों को शारीरिक और मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के सदस्यों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। नौकरी में धैर्य से काम लें, अन्यथा काम बिगड़ सकता है। साथ ही व्यापार में सोच-समझकर निवेश करें तो बेहतर रहेगा। ऐसे में इस राशि के जातकों को यात्रा में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। हालांकि व्यापार में अच्छे अवसर मिलेंगे।

तुला

सूर्य के कन्या राशि में गोचर के कारण तुला राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए। किसी लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। जेब खर्च अधिक बढ़ेगा। शत्रुतापूर्ण व्यवहार आपको नुकसान पहुंचा सकता है। बेहतर होगा आप अपनी वाणी पर संयम रखें।

कुंभ 

कुंभ राशि के जातकों के लिए यह समय कुछ मामलों में चुनौतीपूर्ण रहेगा। वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। किसी भी काम या बात को संयम से करने की कोशिश करें। जेब खर्च बढ़ेगा। लेकिन सूर्य गोचर के प्रभाव से आपको अपने करियर में शुभ परिणाम मिलेंगे। नौकरी में पदोन्नति के आसार नजर आ रहे हैं। साथ ही आपको अपने काम में अपार सफलता मिलेगी। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

 इस हफ्ते इन राशि के जातकों को बिजनेस में मिलेगा डबल मुनाफा, पढ़िए अपना साप्ताहिक बिजनेस राशिफल

इन राशि के जातकों को करियर में मिलेगा नया मुकाम, शुभ आएगा परिक्षाओं का परिणाम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement