Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Sun Transit 2023: सूर्य कर रहे हैं कर्क राशि में गोचर, इन 4 राशियों की बढ़ेगी मुश्किलें, रहना होगा सावधान

Surya Gochar 2023: 16 जुलाई को सूर्य कर्क राशि में गोचर कर रहे हैं। इस गोचर का इन 4 राशियों पर कुछ अच्छा प्रभाव नहीं पड़ेगा। उन्हें धन की हानि होगी ही साथ ही और कई मामलों में सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: July 15, 2023 16:00 IST
Surya Gochar 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Surya Gochar 2023

Sun Transit 2023 In Cancer: 16 जुलाई 2023 को सूर्य कर्क राशि में गोचर कर रहे हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य हर महीने अपनी राशि बदलता है और इस घटना को सूर्य संक्रांति कहा जाता है। इस बार सूर्य 16 जुलाई को चंद्रमा के स्वामित्व वाली कर्क राशि में प्रवेश करेंगे। बताया जा रहा है कि अग्नि तत्व ग्रह सूर्य का जल तत्व राशि कर्क में जाना एक बड़ा परिवर्तन माना जा रहा है। सूर्य का यह गोचर इन 4 राशियों के लिए शुभ नहीं होगा। ज्योतिषी बेजान दारूवाला से जानिए ये राशियां कौनसी हैं।

1. मिथुन 

गोचर में सूर्य के प्रभाव के कारण स्वास्थ्य विशेषकर नेत्र संबंधी विकारों के प्रति सचेत रहना होगा। अपनी जिद और आवेश पर नियंत्रण रखें। झगड़े-विवादों से दूर रहें और कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले बाहर ही निपटा लें। पैतृक संपत्ति या जमीन जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा। कार्यस्थल पर किसी षड़यंत्र का शिकार होने से बचें। बेहतर होगा कि काम पूरा करके सीधे घर आ जाएं। पारिवारिक माहौल को तनावपूर्ण बनाने से बचें।

2. धनु

गोचर में सूर्य का प्रभाव अप्रत्याशित रहेगा। जमीन जायदाद या पैतृक संपत्ति से जुड़े मामले सुलझेंगे। मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, लेकिन स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। आग, जहर और दवाइयों के रिएक्शन से बचें। लोग आपके खिलाफ साजिश रचने से पीछे नहीं हटेंगे। कार्यस्थल पर भी साजिश का शिकार होने से बचें। विवाद और कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले बाहर ही सुलझाएं।

3. मकर

सूर्य का गोचर वैवाहिक मामलों में परेशानी पैदा कर सकता है। ससुराल पक्ष से भी मतभेद न बढ़ने दें। विवाद और कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों में भी फैसला आपके पक्ष में आने के संकेत हैं। सेहत और आर्थिक मामलों में सावधानी बरतनी होगी।

4. कुंभ 

सूर्य गोचर का प्रभाव आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है, लेकिन कुछ मामलों में सावधान रहें।  प्रतियोगिता में भाग लेने वाले छात्र और छात्राओं को परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। प्रेम संबंधित मामलों में उदासीनता रहेगी, इसलिए बिजनेस पर ध्यान देना ही समझदारी होगी। संतान संबंधी चिंता भी आपको परेशान कर सकती है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Sawan Pradosh Vrat 2023: कब है सावन माह का पहला प्रदोष व्रत? जानें शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और अन्य जरूरी बातें

Surya Gochar 2023: 16 जुलाई को सूर्य कर रहे हैं कर्क राशि में गोचर, इन राशियों का होगा भाग्योदय, धन-दौलत में होगा इजाफा

Sawan 2023: आखिर मां सती के पिता राजा दक्ष को भगवान शिव क्यों नहीं थे पसंद, जानें क्या थी असल वजह?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement