Monday, May 13, 2024
Advertisement

Surya Shani Samsaptak Yog: सूर्य और शनि देव आ रहे हैं आमने-सामने, इन राशियों पर पड़ेगा बुरा प्रभाव, बरतनी होगी सावधानी

Samsaptak Yog 2023: 17 अगस्त को शनि और सूर्य देव आमने-सामने आ रहे हैं, जिसका बुरा प्रभाव इन राशियों पर पड़ने वाला है। ज्योतिषि चिराग बेजान दारूवाला से जानिए किन राशियों को सावधानी बरतने की जरूरत है।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: August 17, 2023 15:59 IST
Surya Shani Samsaptak Yog- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Surya Shani Samsaptak Yog

Surya Shani Samsaptak Yog: 17 अगस्त 2023 को सूर्य सिंह राशि में गोचर करेंगे, जबकि शनि पहले से ही कुंभ राशि में विराजमान है। ऐसी स्थिति में सूर्य और शनि दोनों एक दूसरे से सातवें घर में मौजूद होंगे और एक दूसरे को सीधे देखेंगे। ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि शनि और सूर्य के बीच अच्छे संबंध नहीं होते हैं। ऐसे में शनि और सूर्य का आमने-सामने आना कुछ राशियों के लिए कष्टकारी साबित होने वाला है। इस दौरान इन राशि वालों को सावधान रहने की जरूरत है। आइए एस्ट्रोलॉजर चिराग बेजान दारूवाला से विस्तार से जानते हैं कि सूर्य और शनि के समसप्तक योग का किन राशियों पर बुरा असर पड़ेगा।

सिंह 

सूर्य और शनि के प्रभाव से सिंह राशि के लोगों के स्वास्थ्य पर काफी असर पड़ेगा। इस दौरान आपको अपनी सेहत को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। साथ ही इस दौरान आपको गुस्सा भी बहुत आएगा। साथ ही आपकी वाणी भी काफी प्रदूषित हो जाएगी। इतना ही नहीं किसी बात को लेकर मानसिक तनाव भी हो सकता है। जीवनसाथी के साथ तालमेल में कमी आ सकती है। जो लोग किसी के साथ पार्टनरशिप में काम करते हैं उन्हें पार्टनरशिप के काम में दिक्कत आ सकती है।

कन्या

इन राशि वालों को इस समय आर्थिक स्थिति से जूझना पड़ सकता है। आर्थिक स्थिति का विशेष ध्यान रखें। धन खर्च करना पड़ सकता है. इस दौरान आपको बहुत सोच-समझकर फैसला लेने की जरूरत है। विदेश जाने की योजना बना रहे लोगों को थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। इस समय आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से गुजरना पड़ सकता है। ऐसे में आप अपनी सेहत को लेकर लापरवाही न बरतें। इस समय आपको किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है।

मकर

मकर राशि वालों को इस समय अधिक खर्च करना पड़ सकता है। इस समय आपको सुख-सुविधाओं पर अधिक खर्च करना पड़ सकता है। इस समय वाहन का प्रयोग सोच-समझकर करें। अन्यथा आपको शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। परिवार में अशांति हो सकती है। परिवार के सदस्यों में एक दूसरे के प्रति लगाव और प्यार कम देखने को मिलेगा। पारिवारिक विवादों में बाहरी लोगों का हस्तक्षेप न होने दें। विवादों को जल्द से जल्द सुलझाने का प्रयास करें।

कुंभ 

समसप्तक योग आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है। इसलिए इस समय आपको अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए। साझेदारी के काम में नुकसान हो सकता है। साथ ही अगर आप अभी पार्टनरशिप का काम शुरू करना चाहते हैं तो अभी रुक जाएं। आप लोग शनि और मंगल के बीज मंत्रों का जाप करें तो कुछ परेशानी कम हो सकती है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Surya Gochar 2023: 17 अगस्त से चमकने वाली है इन राशियों की किस्मत, सूर्य देव धन-दौलत से भर देंगे झोली

Putrada Ekadashi 2023: पुत्रदा एकादशी व्रत करने से मिलेगा संतान सुख, जानिए सही डेट, पारण का समय, मुहूर्त और पूजा विधि

17 August 2023 Ka Panchang: जानिए गुरुवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement