Monday, May 13, 2024
Advertisement

Surya Gochar 2023: तुला राशि में प्रवेश करने वाला है सूर्य, बन रहा सबसे खास योग, इस दिन से बदल जाएगी इन राशियों की किस्मत

Sun Transit 2023: सूर्य जल्द ही तुला राशि में गोचर करने वाले हैं। यह गोचर आपकी राशि के लिए क्या लेकर आ रहा जानिए ज्योतिषि चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: October 10, 2023 12:58 IST
Surya Gochar 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Surya Gochar 2023

Surya Gochar 2023 In Tula: सूर्य 18 अक्टूबर 2023 को तुला राशि में प्रवेश करेंगे। सूर्य का तुला राशि में यह गोचर इसलिए भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि इस समय सूर्य नीच राशि में आएंगे और केतु के साथ तुला राशि में भी गोचर करेंगे। सूर्य के तुला राशि में गोचर करेंगे तो तुला राशि में त्रिग्रह योग बनेग जिसमें सूर्य, मंगल और केतु शामिल रहेंगे। ऐसे में सूर्य के तुला राशि में गोचर का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। इस गोचर के दौरान कई राशियों के जीवन में अहम बदलाव आएंगे। तो आइए ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं कि सूर्य गोचर का आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

मेष 

अक्टूबर में होने वाले इस सूर्य के गोचर के प्रभाव से मेष राशि वालों की सेहत में सुधार देखने को मिलेगा। साथ ही आपके सारे काम भी बन जायेंगे। इतना ही नहीं इस महीने आपको धन लाभ होने की भी संभावना है। पारिवारिक माहौल भी काफी अच्छा रहने वाला है।

वृषभ 

वृषभ राशि के लोगों को नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। उनका स्थान बदल सकता है। इस राशि के जो लोग प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं वे इस अवधि में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। व्यापार से जुड़े लोगों को अधिक लाभ मिलेगा। इनकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी।

मिथुन 

मिथुन राशि के जातक सूर्य गोचर के दौरान नई प्रगति हासिल कर सकते हैं और नए अवसर प्राप्त कर सकते हैं। आर्थिक लाभ के भी योग बन रहे हैं। सोच-समझकर निर्णय लें, जल्दबाजी बिल्कुल भी न करें।

कर्क 

कर्क राशि के जातकों पर इस गोचर का शुभ प्रभाव पड़ सकता है। व्यापार से जुड़े लोगों को लाभ होगा। आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। जो छात्र परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें सफलता मिलेगी।

सिंह 

सिंह राशि के जातकों के लिए यह गोचर करियर में सफलता लेकर आएगा। इस दौरान कार्यस्थल पर आपके सहकर्मी और आपके वरिष्ठ आपसे काफी खुश रहने वाले हैं। साथ ही परिवार में शांति का माहौल रहेगा।

कन्या

कन्या राशि वालों के लिए यह गोचर शुभ अवसर लेकर आएगा। कन्या राशि वाले लोगों को उनका रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है। इन लोगों को बिजनेस में दोगुना मुनाफा हो सकता है। जो लोग मार्केटिंग, वकालत आदि के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं उनके लिए यह बहुत अच्छा समय है।

तुला

तुला राशि वालों के लिए यह गोचर मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। नौकरीपेशा लोगों को सफलता मिलने की उम्मीद है और उन्हें पदोन्नति भी मिल सकती है। इस समय आपकी आर्थिक स्थिति भी काफी अच्छी रहने वाली है।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह गोचर अनुकूल रहने वाला है। इस अवधि में आप अपने कार्यक्षेत्र में बहुत उत्साह और ऊर्जा के साथ काम कर सकते हैं। इस अवधि में आपको पदोन्नति मिल सकती है।

धनु

सूर्य का तुला राशि में गोचर धनु राशि वालों के लिए करियर में उन्नति लेकर आएगा। इतना ही नहीं बल्कि इस दौरान आप कड़ी मेहनत करके अपने कार्यों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। इस समय आपको किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का मौका भी मिल सकता है। इस समय आपकी आर्थिक स्थिति भी काफी अच्छी रहने वाली है।

मकर

सूर्य के तुला राशि में आने से मकर राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में आ रही परेशानियों से राहत मिलेगी। पारिवारिक दृष्टि से सूर्य के अपने पिता के साथ संबंध बहुत अच्छे रहने वाले हैं। इस समय इस राशि के कई लोग घर, वाहन या कोई अन्य संपत्ति खरीदने की योजना बना सकते हैं।

कुंभ 

कुंभ राशि के जातकों के लिए यह गोचर शुभ संकेत लेकर आएगा। जो छात्र परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए समय अच्छा रहेगा। इस दौरान आपको अपने कार्यक्षेत्र में उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है। इतना ही नहीं इस दौरान आप सामाजिक तौर पर भी लोगों के बीच काफी लोकप्रिय रहेंगे।

मीन 

मीन राशि वालों के लिए यह गोचर अच्छा रहेगा, पारिवारिक सुख मिलेगा। इस समय इस राशि के कई लोग घर, वाहन या कोई अन्य संपत्ति खरीदने की योजना बना सकते हैं। इससे परिवार में खुशी का माहौल रहेगा।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

इस दिन लगने जा रहा है साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, इन 3 राशियों पर पड़ेगा अशुभ प्रभाव, जानिए अन्य राशियों का हाल

 सूतक काल के दौरान भूल से भी न करें इनमें से कोई काम, जानें सूर्य ग्रहण से बचने के लिए क्या-क्या करें

Navratri 2023: इस बार हाथी पर सवार होकर आ रहीं मां दुर्गा, जानिए इसका क्या होगा असर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement