Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Surya Gochar 2023: सूर्य का गोचर इन 4 राशियों के लिए ला रहा है तनाव और हानि, रहना होगा सावधान

Sun Transit 2023: 14 अप्रैल 2023 सूर्य मेष राशि में प्रवेश करेंगे, जिसका सभी राशियों पर अच्छा बुरा प्रभाव पड़ेगा। लेकिन इस गोचर का सबसे ज्यादा असर इन 4 राशियों पर होगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: April 13, 2023 23:45 IST
Surya Gochar 2023- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Surya Gochar 2023

Surya Gochar 2023: यदि सूर्य अच्छी स्थिति में है तो सूर्य व्यक्ति को कमजोर स्थिति से मजबूत स्थिति में भी ले जा सकता है। यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में सूर्य शुभ स्थिति में है तो व्यक्ति अपने करियर में सभी प्रतिष्ठा और पद प्राप्त कर सकता है। एक मजबूत सूर्य जातक को सभी शारीरिक और मानसिक सुख प्रदान कर सकता है। वैदिक ज्योतिष में सूर्य 14 अप्रैल 2023 को मेष राशि में गोचर कर रहे हैं। 14 अप्रैल से 15 मई 2023 तक सूर्य मेष राशि में रहेंगे। आइए ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से जानते हैं कि सूर्य देव के इस गोचर के दौरान इन 4 राशियों के जातक को सावधान रहना होगा।

सूर्य गोचर का इन 4 राशियों पर प्रभाव

1. वृषभ 

वृषभ राशि के लोगों को इस गोचर के दौरान बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक पक्ष में जातकों को उच्च स्तर के खर्चों का सामना करना पड़ सकता है। सूर्य बारहवें भाव से छठे भाव का सम्मान कर रहा है, जिससे इस गोचर के दौरान परिवार में विवाद हो सकता है।

2. कन्या

करियर के क्षेत्र में सूर्य का मेष राशि में गोचर कन्या राशि के लिए कुछ ठीक नहीं रहेगा। काम का तनाव अधिक हो सकता है और इस वजह से जातक लापरवाही के कारण अपने काम में गलतियां कर सकता है। व्यापारियों को हानि और लाभ दोनों का अनुभव हो सकता है। इस राशि के जो जातक व्यवसाय करते हैं उन्हें अधिक विरोध का सामना करना पड़ सकता है। कुछ जातकों को शत्रुओं के कारण हानि हो सकती है और ऐसा करने के लिए उन्हें पहले से ही योजना बना लेनी चाहिए। 

3. तुला

तुला राशि के जातकों के लिए इस गोचर के दौरान करियर के मामले में आपको थोड़ा निराश होना पड़ सकता है। कामकाज में व्यवधान आ सकता है और तनाव भी अधिक हो सकता है। कुछ जातकों को यात्रा करनी पड़ सकती है जो अवांछित हो सकती है और ऐसी यात्रा लाभकारी नहीं हो सकती है। जो जातक व्यवसाय कर रहे हैं उन्हें इस गोचर के दौरान बड़े फैसले लेने में सतर्क रहने की आवश्यकता हो सकती है क्योंकि नुकसान होने की संभावना है। यात्रा के दौरान अचानक धन हानि होने की संभावना है।

4. मकर

करियर के क्षेत्र में मकर राशि वालों के लिए यह गोचर लाभकारी नहीं है। इस गोचर के दौरान काम का तनाव अधिक हो सकता है और जातकों को अधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक पक्ष की बात करें तो खर्चों में सुधार होगा। धन हानि का सामना करना पड़ सकता है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Mesh Sankranti 2023: मेष संक्रांति पर करें ये उपाय, पितृ दोष से मिलेगा छुटकारा, बनेंगे सभी बिगड़े काम

Vastu Tips: खाना खाते समय परिवार का साथ आपको बना सकता है धनवान! बस इन बातों का रखें खास ख्याल

Vaishakh Amavasya 2023: वैशाख अमावस्या के दिन लग रहा है साल का पहला सूर्य ग्रहण, जानिए कब स्नान-दान करना होगा शुभ?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement