Friday, April 26, 2024
Advertisement

ग्रहण के बाद घर या ऑफिस में करें सूर्य यंत्र की स्थापना, व्यापार और इनकम दोनों में होगी जबरदस्त वृद्धि

Surya Grahan 2023: अगर आपके घर में पैसों से जुड़ी दिक्कतें हैं तो आज ग्रहण के बाद घर या ऑफिस में सूर्य यंत्र की स्थापना जरूर करें। इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Published on: April 20, 2023 12:13 IST
Surya Dev- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Surya Dev

 Surya Yantra: हिंदू धर्म में ग्रहण को अशुभ माना जाता है, इसलिए इसके प्रभावों से बचने के लिए विभिन्न उपाय किए जाते हैं। ऐसे में आप भी ग्रहण के बाद शुभ फलों की प्राप्ति चाहते हैं तो आज के दिन घर या ऑफिस में सूर्य यंत्र की स्थापना जरूर करें। इससे न केवल आपके व्यापार में मुनाफा होगा, बल्कि आपकी इनकम में भी खूब बढ़ोतरी होगी। तो आइए जानते हैं कि सूर्य यंत्र का निर्माण कैसे किया जाता है और इसकी स्थापना की विधि क्या है। 

आज करें सूर्य यंत्र की स्थापना

इसके आलावा अगर आप अपने व्यापार में बढ़ोतरी करना चाहते है या अपने पारिवारिक आय में वृद्धि करना चाहते है तो आज ग्रहण के बाद स्नान कर सूर्य यंत्र की स्थापना कर घर या ऑफिस में रखना चाहिए। यंत्र की स्थापना करने के लिए। आप चाहें तो धातु आदि पर बना सूर्य यंत्र ले सकते हैं या फिर स्वयं भोजपत्र पर सूर्य यंत्र बनाकर स्थापित कर सकते हैं। 

आज ग्रहण के बाद भोजपत्र पर अष्टगंध से अनार की कलम के द्वारा सबसे पहले एक वर्ग की आकृति बनाएं और उस वर्ग में 9 खाने यानी तीन कॉलम बनाने हैं और एक कॉलम में तीन खाने बनाने हैं। पहले कॉलम में बायीं से दायीं तरफ क्रमशः 6, 1 और 8 लिखें। फिर दूसरे कॉलम में बायीं से दायीं तरफ क्रमशः 7, 5 और 3 लिखें। इसी तरह आखिरी कॉलम में भी 2, 9 और 4 लिखें। इस प्रकार आपका यंत्र बन जाएगा। लेकिन अगर आपके पास भोजपत्र आदि न हो तो आप सफेद कोरे कागज पर लाल स्याही से या लाल पेन से भी इस यंत्र को बना सकते हैं। 

इस प्रकार यंत्र तैयार होने के बाद उसे उचित स्थान पर स्थापित करके, उसकी धूप-दीप, पुष्प आदि से पूजा करके उसे सिद्ध करें और अपने घर के मंदिर  में या ऑफिस में किसी सुरक्षित स्थान पर स्थापित कर दें। आज के दिन सूर्य यंत्र की स्थापना करने से आपके व्यापार में बढ़ोतरी होगी और आपके पारिवारिक इनकम में भी वृद्धि होगी।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

आज इन मंत्रों का करें जाप, राहु-केतु समेत इन ग्रहों के दुष्प्रभावों से मिलेगी मुक्ति

 सूर्य ग्रहण के बाद आज जरूर आजमांए ये उपाय, मिलेंगे कमाल के परिणाम

Solar Eclipse 2023: आज है वैशाख अमावस्या और सूर्य ग्रहण, यहां जानिए क्या-क्या बरतनी होगी सावधानी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement