Friday, April 26, 2024
Advertisement

गुलाब के फूल में कपूर जलाने से अचानक मिल सकता है खूब सारा धन, दुश्मन पर भी होता है वार

आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं जिनकी मदद से आप खूब सारा धन कमा सकते हैं, साथ ही आपके दुश्मनों के भी छक्के छूट जाएंगे।

Jyoti Jaiswal Written By: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Published on: September 18, 2022 16:47 IST
कपूर जलाने के फायदे- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कपूर जलाने के फायदे

हिंदू धर्म में कपूर का बहुत ज्यादा महत्व है, कपूर जलाने से घर की निगेटिविटी दूर होती है और घर में पॉजिटिविटी का संचार होता है। इसलिए आपने देखा होगा घर में यदि यज्ञ-हवन होता है तो समापन के वक्त कपूर की आरती होती है। इससे घर की शुद्धि भी होती है और व्यक्ति की मनोकामना भी जल्दी पूरी हो जाती है। नवरात्रि आ रही है और इस दौरान भी पूजा-पाठ में कपूर का खास महत्व है। क्या आप जानते हैं कपूर सिर्फ घर की शुद्धि नहीं करता है बल्कि आपको धनवान भी बना सकता है। जी हां, हम आपको ऐसे टिप्स देने वाले हैं जिसकी मदद से आप कपूर जलाकर भी धनवान हो सकते हैं और अपने दुश्मनों के छक्के छुड़ा सकते हैं।

कपूर से होगा अचानक धन

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुलाब के फूल में कपूर का टुकड़ा डालकर शाम को उसे जला दें और फूल सहित मां दुर्गा को अर्पित कर दें। इस उपाय को करने से आपको अचानक खूब सारा धन मिल सकता है अगर आपके पैसे कहीं रुके हैं तो वो पैसा भी आपको वापस मिल जाएगा। इस उपाय को हर रोज कम से कम 43 दिनों तक करेंगे तो आप देखेंगे कि आपको काफी लाभ हो रहा है। कपूर को बहुत ही शुभ माना जाता है।

इतना ही नहीं अपनी आर्थिक स्थिति सुधारनी है तो चांदी की कटोरी में कपूर के साथ लौंग डालकर जलाएं आप देखेंगे ऐसा करने से आपको धन की कमी नहीं होगी।

कपूर से छुड़ाएं दुश्मनों के छक्के

कपूर जलाने से न केवल धन लाभ होता है और निगेटिव एनर्जी खत्म होती है बल्कि दुश्मनों की बुरी नजर से भी बचाता है। इसे जलाने से घर का वातावरण अच्छा रहता है।

पितृ दोष, काल सर्प दोष और वास्तु दोष करें दूर

कपूर के इस्तेमाल से पितृदोष भी खत्म होता है, और घर में बुरी शक्तियां भी प्रवेश नहीं करती हैं। घर का वास्तु गलत है तो हर रोज कपूर जलाएं ऐसा करने से वास्तु दोष भी दूर होता है। इसके लिए आपको कपूर को घी में डुबोना है और फिर सुबह-शाम जलाना है। ऐसा करने से इन दोषों का असर कम हो जाता है।

बुरे सपने आते हैं तो करें ये उपाय

अगर आपको हर रोज बुरे सपने आते हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। सुबह-शाम घर में कपूर जलाएं ऐसा करने से बुरे सपने आने बंद हो जाते हैं और वातावरण शांत होता है।

कपूर से करें भाग्य में वृद्धि

अगर आपको अपना भाग्य चमकाना है तो तो सुबह कपूर के तेल की कुछ बूंदे पानी में डालकर उस पानी से स्नान करें ऐसा करने से भाग्य चमक जाता है।

डिस्क्लेमर - ये आर्टिकल जन सामान्य सूचनाओं और लोकोक्तियों पर आधारित है। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता।

ये भी पढ़ें

Vastu Tips: ऑफिस में भूलकर भी ना बनवाएं लकड़ी का फर्नीचर, हो सकता है बड़ा नुकसान

Vastu : अगर इस समय घर से बाहर फेंकते हैं कूड या मिटटीतो रूठकर चली जाएगी लक्ष्मी 

Vastu Tips: कहीं आपके नल से भी तो नहीं टपकता रहता पानी? सावधान; आ सकती है कंगाली

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement