Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Vastu Tips: इस दिशा में लगवाएं सेट अप बॉक्स की छतरी, दूर होगा वास्तुदोष

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए सेट अप बॉक्स की छतरी किस दिशा में लगवाने से घर में उन्नति और सुख शांति आती है

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Poonam Yadav Published on: February 23, 2023 6:54 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Vastu Tips

वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे टीवी के एंटीने की दिशा के बारे में। पहले तो घर में टीवी के सिग्नल के लिये पतले डंडे वाले लंबे एंटीने लगाए जाते थे, लेकिन जब से डीश और सेट टॉप बॉक्स आये हैं, उन एंटीनो का चलन तो खत्म ही हो गया है। आजकल सेट टॉप बॉक्स लगाए जाते हैं और सिग्नल के लिये उनकी छतरी ऊपर छत पर लगायी जाती है। वास्तु शास्त्र में हर चीज़ की तरह सेट टॉप बॉक्स की छतरी लगवाने के लिये भी दिशा निर्धारित की गई है। 

दक्षिण-पश्चिम दिशा है शुभ 

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के दक्षिण-पश्चिम दिशा का हिस्सा हमेशा ऊंचा रखना चाहिए। इसलिए घर में छतरी लगवाने के लिये भी दक्षिण-पश्चिम दिशा का चुनाव करना चाहिए। वहीं अगर आपके घर का केवल दक्षिण हिस्सा नीचा है और पश्चिमी भाग ठीक है, यानी कि ऊंचा है तो आप दक्षिणी हिस्से को ऊंचा करने के लिये इस दिशा में छतरी लगवा सकते हैं। ऐसा करने से घर का वास्तुदोष दूर होता है।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

होलिका दहन के दिन बस करें ये काम, कभी खाली नहीं होगी तिजोरी, मां लक्ष्मी जमकर बरसाएंगी कृपा

ऐसी आंखों वाली लड़की से शादी करने पर चमक उठेगा भाग्य का सितारा, जीवनसाथी को चुनते समय इन चीजों को जरूर देखें

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement