Rahu Grah: राहु-केतु दोष से ज़िंदगी हो जाती है नर्क समान, इस रत्न से मिलेगी इनके प्रकोप से मुक्ति और बदल जाएगी जीवन की दशा

Astro Tips for Rahu Planet: क्या आप भी राहु-केतु दोष से परेशान चल रहे हैं। इससे निजात पाने के लिए आप भी यह अचूक उपाय आज़माएं

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Updated on: September 30, 2022 20:22 IST
Rahu Grah- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Rahu Grah

Astro Tips for Rahu Grah: राहु केतु ग्रह के प्रभाव से अक्सर कई लोग परेशान होते हैं। ज्योतिष शास्त्र में राहु और केतु को सबसे ज्यादा क्रोधित ग्रह माना गया है। मान्यता है कि अगर ये किसी पर क्रोधित हो जाएं तो फिर उस इंसान की ज़िंदगी पूरी तरह से बर्बाद हो जाती है। इसी कारण लोग अपनी कुंडली से राहु-केतु के दोष को दूर करने की हरसंभव कोशिश करते हैं। अगर आप राहु दोष से परेशान चल रहे हैं तो आज हम आपको इस समस्या से निपटने का अचूक उपाय बताते हैं। 

Gomed Stone

Image Source : FREEPIK
Gomed Stone

राहु-केतु दोष को दूर करता है गोमेद रत्न

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक कुंडली के दोष दूर करने के लिए हर ग्रह के लिए एक विशेष रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है। राहु ग्रह के लिए ऐसा ही विशेष रत्न गोमेद रत्न है। कहा जाता है कि जब कुंडली में राहु की स्थिति कमजोर हो जाए तो जातक को उसका दुष्प्रभाव होने लगता है। इसके चलते उसके तमाम कामों में बाधा आने लगती है और बनते हुए काम काम बिगड़ जाते हैं। ऐसे में को दोष दूर करने के लिए जातक को गोमेद रत्न धारण कर लेना चाहिए। इस रत्न को पहन लेने से कुंडली में राहु की स्थिति मजबूत हो जाती है। 

इन ग्रहों की युति होने पर धारण करें गोमेद 

ज्योतिष के अनुसार, अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध, शुक्र और राहु ग्रह की युति बनी हुई हो तो ऐसे में उसे राहत पाने के लिए गोमेद रत्न पहन लेना चाहिए। इसे धारण करने से उसे शुभ फल प्राप्त होते हैं और बुरे प्रभाव दूर हो जाते हैं।

Makar Rashi

Image Source : INDIA TV
Makar Rashi

इस राशि के लिए काफी लाभदायक

धर्म शास्त्रों में राहु ग्रह को मकर राशि का स्वामी माना गया है। ऐसे में जिन लोगों की राशि मकर है, वे अपनी कुंडली में राहु की स्थिति को मजबूत करने और उसके बुरे असर को कम करने के लिए गोमेद रत्न धारण कर सकते हैं। 

Vastu Tips: भूलकर भी माता दुर्गा को ना चढ़ाएं ये फूल, जानिए पूजा में वर्जित फूलों के नाम

इस क्षेत्र से जुड़े लोगों धारण करें ये रत्न 

जो लोग वकालत या राजनीतिक क्षेत्र में अपना करियर बना रहे हैं उनके लिए गोमेद रत्न पहनना शुभ माना जाता है। मान्यता है कि ऐसा करने से उनके करियर की गाड़ी तेजी से आगे भागती है।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। INDIA TV इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

और पढ़ें: 

Guru Margi 2022: इस दिन देवगुरु बृहस्पति होंगे मार्गी, इन 3 राशियों के जीवन पर पड़ेगा बुरा प्रभाव

Shardiya Navratri 2022: इस नवरात्रि सालों बाद बन रहा शुभ संयोग, इन राशियों पर बरसेगी मां दुर्गी की कृपा

October 2022: अक्टूबर महीने में मिथुन, तुला समेत इन राशियों में होगा ग्रहों का गोचर, जानें किस राशि पर मंगल होगा भारी?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन