Monday, May 06, 2024
Advertisement

Vastu shastra: झाड़ू पर गलती से भी लग जाएं पैर तो करें ये उपाय, वरना घर में पसर जाएगी दरिद्रता, एक-एक निवाले को हो जाएंगे मोहताज

Vastu shastra: झाड़ू मां लक्ष्मी का रूप होती है। ऐसे में झाड़ू को लेकर कुछ नियम बताए हैं। अगर इन बातों को ध्यान न रखा जाए, तो मां लक्ष्मी रुष्ट हो सकती है।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Published on: October 08, 2022 20:45 IST
Vastu Shastra- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Vastu Shastra

Highlights

  • झाड़ू को मां लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है
  • झाड़ू पर पैर लगने से आपके आर्थिक हालत बहुत बुरे हो सकते हैं
  • इस गलती की वजह से माँ लक्ष्मी क्रोधित हो सकती हैं

Vastu shastra: झाड़ू से हम अपने घर की साफ़ सफाई करते हैं। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार झाड़ू को मां लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है। कई बार जाने-अनजाने हमारा पैर झाड़ू पर लग जाता है पर हम इसकी फ़िक्र नहीं करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं, इस वजह से आपके आर्थिक हालत बहुत बुरे हो सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, झाड़ू से जुड़ी कुछ बातों को जरा भी नजरअंदाज करने से व्यक्ति पूरी तरह कंगाल हो जाता है। आइए आपको बताते हैं कि अगर गलती से झाड़ू पर पैर लग जाए तो क्या करना चाहिए।

माँ लक्ष्मी क्रोधित हो जाती हैं

झाड़ू पर पैर लगना मां लक्ष्मी का अपमान होता है। आपकी इस गलती की वजह से माँ लक्ष्मी आप पर क्रोधित हो सकती हैं। इस वजह से व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। अगर आपके साथ भी कभी ऐसा होता है तो झाड़ू को हाथ से छूकर माथे पर लगा लेना चाहिए और मां लक्ष्मी से अपनी इस गलती के लिए क्षमा मांगनी चाहिए।

Vastu Shastra: तुलसी या मनी प्लांट नहीं, ये पौधा बदलेगा आपके हालात, इस दिशा में लगाते ही होगी पैसों की झमाझम बरसात

झाड़ू से जुड़े नियम

  1. झाड़ू को कभी भी खड़ी नहीं रखना चाहिए। इसे हमेशा लिटाकर रखा जाना चाहिए। खड़ी झाड़ू  वजह से आपको मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है।
  2. घर में कभी भी टूटी झाड़ू का प्रयोग न करें। झाड़ू के टूटने या खराब होने पर इसे तुरंत बदल लें। साथ ही इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि शुक्रवार और गुरुवार के दिन झाड़ू बाहर न फेंके।
  3.  इसके अलावा रात में कभी भी झाड़ू नहीं लगाना चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको धन से संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।
  4. झाड़ू को अगर दक्षिण-पश्चिम या दक्षिण दिशा में रखेंगे तो जीवन में कभी भी धन की हानि नहीं होगी और मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी।
  5.  वास्तु के अनुसार झाड़ू को कभी भी अलमारी या तिजोरी के पीछे सटाकर नहीं रखना चाहिए। ऐसा करना भी धन हानि का कारण बनता है।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।

Shani Shubh Sanket: इन लोगों पर शनिदेव बरसाते हैं हमेशा अपनी कृपा, पैसों और खुशियों से भर देते हैं इन राशियों का जीवन

Chanakya Niti: सांप की तरह जहरीले होते हैं ये लोग, भूलकर भी न करें इनकी मदद वरना मौका पाते ही कर देंगे आप पर वार

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement