Friday, May 03, 2024
Advertisement

Vastu Shastra: तुलसी या मनी प्लांट नहीं, ये पौधा बदलेगा आपके हालात, इस दिशा में लगाते ही होगी पैसों की झमाझम बरसात

Vastu Shastra: घर की माली हालत को सुधारने के लिए अगर आपने भी मनी प्लांट या तुलसी के पौधे को लगाया है, तो अब उनकी जगह इस पौधे को लगाएं और देखें कैसे बदलती है आपकी किस्मत।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Published on: October 07, 2022 23:20 IST
Vastu Shastra- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Vastu Shastra

Vastu Shastra: धार्मिक ग्रंथों और वास्तु शास्त्र में तुलसी, शमी और मनी प्लांट को बहुत शुभ माना गया है। लेकिन आज हम आपको एक चमत्कारी पौधे के बारे में बताते हैं, जो इन सबसे भी ज्यादा गुणकारी और असरदार है। अगर आपके घर की हालत भी खस्ता है तो आप इस पौधे को अपने घर में ज़रूर लगाएं। इसे लगाने से व्यक्ति आर्थिक रूप से बहुत आगे बढ़ता है और उसे धन दौलत की कभी कमी नहीं होती है जिससे उसके परिवार की किस्मत संवर जाती है। 

Crassula Plant

Image Source : FREEPIK
Crassula Plant

क्रसुला बदल देगा आपकी किस्मत

इस चमत्कारी पौधे का नाम क्रसुला (Crassula Plant) है। मान्यता है कि घर में इस पौधे को लगाते ही धन-धान्य बढ़ने लगता है। इंसान तरक्की करने लगता है और हर क्षेत्र में उसे सफलता हासिल होती है। पैसे, सुख शांति और सकारात्मक ऊर्जा अपने आप घर की ओर खिंचे चले आते हैं। आप इस पौधे को अपने घर, ऑफिस या दुकान कहीं भी लगा सकते हैं।  जिन घरों में यह पौधा लगा होता है, उन्हें नौकरी में नए-नए अवसर मिलते रहते हैं। लेकिन क्रसुला के पौधे को लगाते समय हमने इन कुछ नियमों का ध्यान रखना चाहिए। इससे आपके ऊपर कोई विपरीत प्रभाव या असर नहीं पड़ता है।

Shaniwar Upay: आम के वृक्ष को पूजने से बदल सकते हैं आपके आर्थिक हालात, बस शनिवार के दिन करें ये उपाय

इस दिशा में लगाएं क्रसुला

सही दिशा में पौधा लगाने से किस्मत जाग जाती है और चारों तरफ से शुभ समाचार मिलता है। इस पौधे को आप घर या बाहर कहीं भी लगा सकते हैं। घर के मुख्य दरवाजे के दाहिनी तरफ यह पौधा लगाना शुभ होता है। इस पौधे को आप घर की बालकनी में भी लगा सकते हैं।  इस पौधे को भूलकर भी दक्षिण दिशा में न लगाएं। ऐसा करने से माँ लक्ष्मी आप पर नाराज़ हो जाएंगी और आपके धन-संपत्ति की की हानि होगी। 

Aaj Ka Panchang 8 October 2022: जानिए शनिवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

होने लगती है धन की बरसात

क्रसुला को मनी ट्री, लकी ट्री के नाम से भी जाना जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार इस पौधे को लगाने से दरिद्रता दूर होती है और परिवार में खुशहाली आती है।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

Chanakya Niti: सांप की तरह जहरीले होते हैं ये लोग, भूलकर भी न करें इनकी मदद वरना मौका पाते ही कर देंगे आप पर वार

Shani Shubh Sanket: इन लोगों पर शनिदेव बरसाते हैं हमेशा अपनी कृपा, पैसों और खुशियों से भर देते हैं इन राशियों का जीवन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement