Friday, March 29, 2024
Advertisement

Vastu Tips: सोते समय बिस्तर के आसपास भी न रखें ये चीजें, वरना छिन जाएगी चैन की नींद!

Vastu Tips: सोते समय बिस्तर के आसपास या तकिए के नीचे कुछ चीजों को कभी नहीं रखना चाहिए। वरना इसका आपके जीवन पर नकरात्मक प्रभाव पड़ता है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए आज का वास्तु शास्त्र।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Updated on: February 01, 2023 7:56 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Vastu Tips

Vastu Tips: कई बार हम कड़ी मेहनत करते हैं लेकिन इसके बाद भी मन मुताबिक कामयाबी नहीं मिल पाती है। दरअसल, हमारी जीवन में वास्तु शास्त्र का काफी महत्व है। वास्तु हमारी हर चीजों को प्रभावित करती है। ऐसे में वास्तु शास्त्र के हिसाब से चलने से हमारी जिंदगी की कई चीजों में बड़ा सुधार हो सकता है। तो चलिए आज वास्तु शास्त्र में आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कि सोते समय किन चीजों का ध्यान रखना चाहिए।

सोते समय कभी भी बिस्तर पर पर्स नहीं रखें

आपको बता दें कि सोते समय कुछ चीजों को अपने पास रखने से व्यक्ति कई तरह की आर्थिक और मानसिक परेशानियों से घिरा रहता है। वास्तु के अनुसार, सोते समय अपने पास कभी भी पर्स या बटुआ नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से हर समय पैसों से संबंधित चिंता बनी रहती है और मानसिक तनाव पैदा होता है। आप सोते समयपैसों को किसी अलमारी या अन्य किसी सेफ जगह पर रख सकते हैं।

तकिए के नीचे भूलकर भी न रखें ये चीजें

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट, जैसे मोबाईल फोन, या घड़ी भी अपने पास रखकर नहीं सोना चाहिए। अपनी पढ़ाई-लिखाई से संबंधित कोई चीज, अखबार या किताब को अपने तकिए के नीचे नहीं रखना चाहिए। इससे विद्या का अपमान होता है। वास्तु की माने तो अपने सिरहाने के पास या बेड के नीचे कभी भी जूते-चप्पल नहीं रखने चाहिए। इससे सेहत पर नेगेटिव इफेक्ट पड़ता है।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

विष्णु जी के साथ मां लक्ष्मी की भी मिलेगी कृपा, बस जया एकादशी के दिन कर लें ये छोटा सा काम

Magh Purnima 2023: माघी पूर्णिमा कब है? इस दिन स्नान-दान का है खास महत्व, मिलता कई गुणा फल

Mahashivratri 2023: महाशिवरात्रि 18 या 19 फरवरी? जानिए सही डेट, मुहूर्त और महत्व

Jaya Ekadashi 2023: आज रखा जाएगा जया एकादशी का व्रत, जानिए पूजा विधि, शुभ मुहूर्त और महत्व

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement