Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

वास्तु टिप्स: चुंबक की तरह पैसों को खींचता है घर में लगा ये पौधा, बस वास्तु के इन नियमों का रखें ध्यान

घर में साज-सज्जा के लिए बहुत से पेड़ पौधे लगाए जाते हैं, लेकिन कुछ पेड़-पौधे साज-सज्जा के साथ-साथ घर में सुख-समृद्धि की दृष्टि से भी अच्छे होते हैं। ऐसा ही एक मनी प्लांट का पौधा भी है।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Updated on: March 08, 2023 10:29 IST
Vastu Tips For Money Plant- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Vastu Tips For Money Plant

Vastu Tips For Money Plant: आपने कई घरों में मनी प्लांट (Money Plant) का पौधा देखा होगा। यह प्लांट न केवल आपके घर की सुदंरता बढ़ाता है बल्कि वास्तु के अनुसार भी बेहद शुभ माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार, इसे लगाने से घर में कभी भी पैसे की कमी नहीं होती साथ ही यह भी कहा जाता है कि जिस घर में मनी प्लांट का पौधा होता है वहां आर्थिक संकट का सामना नहीं करना पड़ता है। साथ ही उस घर में हमेशा मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है। वास्तु में इसे सुख-समृद्धि का भी प्रतीक माना जाता है।

ऐसे में वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए मनी प्लांट के पौधे के बारे में। घर में साज-सज्जा के लिए बहुत से पेड़ पौधे लगाए जाते हैं, लेकिन कुछ पेड़-पौधे साज-सज्जा के साथ-साथ घर में सुख-समृद्धि की दृष्टि से भी अच्छे होते हैं।  ऐसा ही एक मनी प्लांट का पौधा भी है। अधिकतर घरों में आपने यह पौधा देखा होगा। लताओं वाला यह पौधा हरे रंग का होता है। घर में मनी प्लांट का पौधा लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है। साथ ही घर में सुख-समृद्धि का आगमन होता है और धन की आवक बढ़ती है।

 वास्तु के साथ-साथ इंटीरियर की दृष्टि से भी मनी प्लांट का पौधा काफी अच्छा होता है। मनी प्लांट से न सिर्फ धन की बढ़ोतरी होती है बल्कि रिश्तों में भी मधुरता आती है।  इसे आप घर के अंदर या बाहर कहीं भी लगा सकते हैं। इसे आप चाहें तो गमले में लगा सकते हैं, नहीं तो बोतल में भी लगा सकते हैं। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

 ये भी पढ़ें - 

जिसने भी इस एक चीज़ से किया समझौता, वो जीवन में कभी सिर उठाकर नहीं चल पाएगा, जानिए क्या कहती है चाणक्य नीति

वास्तु टिप्स: होटल में भंडार घर और डाइनिंग हॉल की गलत दिशा आपको बना देगा कंगाल!

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement