Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Vastu Tips: अगर आपको सताता है अनचाहा भय तो उत्तर दिशा में जलाएं इस रंग की मोमबत्ती, दूर हो जाएगा हर तरह का डर

Vastu Tips for Remove Fear: एक मोमबत्ती न सिर्फ आपके घर को उजाला कर सकता है बल्कि आपके मन के अंधेरे को भी दूर कर सकता है। अगर आपको किसी भी तरह का भय सताता है तो मोमबत्ती का ये वास्तु उपाय जरूर करना चाहिए।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Published on: May 25, 2023 12:07 IST
 Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Vastu Tips

Vastu Tips: बहुत से लोगों के साथ अक्सर होता है कि उन्हें कोई अनचाहा डर सताता रहता है। वह कहीं भी जाते हैं तो भयभीत महसूस करते हैं। ऐसे में उन्हें समझ नहीं आता है कि इसके लिए वह क्या करें। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक मोमबत्ती आपके इस डर को दूर कर सकता है। साथ ही अन्य दूसरी परेशानियों से भी मुक्ति दिला सकता है। तो चलिए आज वास्तु शास्त्र में आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं मोमबत्ती के फायदों के बारे में 

वास्तु के मुताबिक, उत्तर दिशा में काले रंग की मोमबत्ती जलानी चाहिए, इससे किसी भी प्रकार का भय नहीं रहता है। दरअसल,  उत्तर दिशा का संबंध जल तत्व से है और जल तत्व का संबंध काले रंग से है, इसलिए इस दिशा में इसी रंग की मोमबत्ती जलाएं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, उत्तर की ओर काले रंग की मोमबत्ती जलाने से  घर के मंझले बेटे को किसी प्रकार की तकलीफ नहीं होती, उसे किसी से भी किसी प्रकार का डर नहीं रहता। 

इसके अलावा उत्तर दिशा में काले रंग की मोमबत्ती जलाने से कान से संबंधित परेशानियां भी दूर होती हैं और आप कान के पक्के होते हैं, यानी आप दूसरों की बात को ध्यान से सुनते हैं, जिससे आप उसका ठीक ढंग से जवाब दे पाते हैं। वास्तु शास्त्र में ये थी चर्चा घर के उत्तर दिशा में मोमबत्ती लगाने के बारे में। उम्मीद है आप इस टिप्स को अपनाकर जरूर लाभ उठाएंगे। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

गर्भावस्था के दौरान इन उपायों को जरूर अपनाएं, बच्चा होगा किस्मत का धनी और बुद्धिमान

वृंदावन का निधिवन जहां सूरज ढलते ही बंद हो जाते हैं मंदिर के कपाट, जानिए क्या है इसका रहस्य

घर या मंदिर में दीपक जलाते समय इन नियमों का करें पालन, वरना घर में दरिद्रता की देवी कर देगी अंधेरा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement