Monday, May 06, 2024
Advertisement

Vastu Tips: घर के मुख्य द्वार पर इन चीज़ों को रखते ही पैसों के सागर में लगाएंगे गोते, घर में होगा माँ लक्ष्मी का वास

Vastu: अगर आपके घर में भी बरकत नहीं हो रही है, तो आप भी अपने घर के मुख्य द्वार पर इन चीज़ों को लगाएं। इससे माँ लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और आपका घर धन धान्य से भर जाता है।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Updated on: October 02, 2022 23:59 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Vastu Tips

Vastu Tips For Money: अक्सर इंसान पैसे कमाने के लिए अथक मेहनत करता है, लेकिन फिर भी उसके हाथ में पैसे नहीं आते, जिससे घर में कंगाली छाई रहती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में सकारात्मक ऊर्जा हो तो लक्ष्मी मां को आते देर नहीं लगती। घर के मुख्य द्वार पर इन कुछ चीज़ों को रखने से पैसे से जुड़ी समस्याएं खत्म हो जाती हैं। इसलिए अपने घर की आर्थिक हालत को बदलने के लिए, इन टिप्स को ज़रूर फॉलो करें

तुलसी का पौधा

हिन्दू धर्म में तुलसी के पौधे को बहुत पवित्र माना गया है। तुलसी में मता लक्ष्मी का वास होता है। भगवान विष्णु को तुलसी बेहद प्रिय है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मुख्य द्वार के सामने तुलसी का पौधा लगाने से घर की आर्थिक स्थिति बेहतर होती है और इंसान अपने जीवन में बेहद तरक्की करता है।

दरवाजे के पास बनायें स्वास्तिक चिन्ह

अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए और समाज में अपना रुताब कायम रखने के लिए अपने घर के मुख्य द्वार पर स्वास्तिक चिन्ह बनाएं। इसे बनाने से घर में घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है। साथ ही घर के सभी वास्तु दोष खत्म हो जाते हैं।

शुभ लाभ का निशान

घर के मुख्य द्वार की दायीं ओर शुभ-लाभ का निशान अंकित कर माँ लक्ष्मी को अपने घर बुलाया जाता है। इसे बनाने से घर के सदस्यों को बिजनेस और नौकरी में बेहद लाभ मिलता है। साथ ही घर में आनेवाली सभी नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती हैं और आर्थिक स्थिति भी पहले से बेहतर होती है।

Navratri 2022 Day 7: नवरात्रि के सातवें दिन माँ कालरात्रि की पूजा और इन मंत्रों का उच्चारण करने से पूरी होगी आपकी हर मनोकामना

Vastu Tips: माता कालरात्रि दिलाएंगी हर वास्तुदोष से मुक्ति, बस करें इस मंत्र का जाप

बंदनवार

घर के मुख्य द्वार पर बंदनवार बांधा जाता है, ताकि घर परिवार के लोगों को बुरी नज़र से बचाया जा सके। सनातन धर्म में इसे बहुत ही पवित्र माना जाता है। बंदनवार घर में सौभाग्य और संपत्ति लेकर आता है। इसे लगाने से घर में माता लक्ष्मी का भी आगमन होता है। बंदनवार में हमेशा आम या अशोक के पत्तों का इस्तेमाल करना चाहिए।

सूर्य यंत्र लगाएं 

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर घर के मुख्य द्वार पर सूर्य यंत्र लगाया जाये तो इससे घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है। ऐसा करने से घर धन-धान्य से भर जाता है।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। INDIA TV इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

और पढ़ें: 

Shani Budh Margi 2022: शनि-बुध की सीधी चाल इन 4 राशियों का कराएगी बंपर फायदा, बदल जाएंगे आर्थिक हालात

October 2022: अक्टूबर महीने में मिथुन, तुला समेत इन राशियों में होगा ग्रहों का गोचर, जानें किस राशि पर मंगल होगा भारी?

Aaj Ka Panchang 3 October 2022: जानिए सोमवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Vastu Shastra: तुलसी के आसपास भूलकर भी ये चीज़ें न रखें, वरना रूठ जाएंगी माँ लक्ष्मी, एक-एक पैसे के लिए हो जाएंगे मोहताज

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement