Friday, April 19, 2024
Advertisement

फाफ को टी-20 विश्व कप टीम में न देख वॉन हुए हैरान, कही ये बात

फाफ डु प्लेसिस ने आईपीएल 2021 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 86 रनों की अहम पारी खेली थी। वे क्रीज पर आखिरी गेंद तक टिके थे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 16, 2021 15:15 IST
Absolutely ridiculous how Faf du Plessis will not be...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Absolutely ridiculous how Faf du Plessis will not be playing for South Africa in T20 WC: Michael Vaughan

क्रिकेटर से एक्सपर्ट बने माइकल वॉन इस बात से हैरान हैं कि यूएई और ओमान में खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप में साउथ अफ्रीका ने फाफ डु प्लेसिस को अपनी टीम में जगह कैसे नहीं दी। वॉन ने ये बात आईपीएल 2021 के फाइनल में उनका प्रदर्शन देखने के बाद कही। उन्होंने आईपीएल 2021 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 86 रनों की अहम पारी खेली थी। वे क्रीज पर आखिरी गेंद तक टिके थे।

उनके योगदान की मदद से टीम ने केकेआर को 193 रनों का लक्ष्य दिया था। उन्होंने इस सीजन 16 मैच खेले जिसमें उन्होंने कुल 633 रन बनाए। ये इस सीजन के सबसे ज्यादा रनों के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। पूरे सीजन उन्होंने खूब रन बनाए और सीएसके ने अपनी चौथी आईपीएल ट्रॉफी जीती।

टी-20 विश्व कप के लिए क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने उनको अपने 15 सदस्यीय स्क्वॉड में शामिल नहीं किया। वॉन ने ट्विटर के जरिए कहा, "बहुत ही खराब है कि फाफ डु प्लेसिस साउथ अफ्रीका के लिए टी-20 विश्व कप नहीं खेलेंगे।"

गौरतलब है कि दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया आईपीएल 2021 के फाइनल मुकाबले को चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रनों से हरा कर जीता। इस मैच में चेन्नई के सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस ने 86 रनों की पारी खेली थी। इस पारी की बदौलत उनको मैन ऑफ द मैच का खिताब भी मिला।

86 रनों की पारी की बदौलत फाफ डु प्लेसिस बने खिताबी मुकाबले के 'मैन ऑफ द मैच'

चेन्नई के लिए आईपीएल खेलने वाले साउथ अफ्रीकी स्टार बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस इस सीजन काफी अच्छे फॉर्म में थे। वे अपनी टीम के लिए मैच विनर साबित हुए हैं। खिताबी मुकाबले में भी उन्होंने 86 रनों की पारी खेली, हालांकि वे पहली पारी की आखिरी गेंद पर आउट हो गए थे। इस सीजन उन्होंने 16 मैचों में 633 रन बना लिए और इस सीजन और सीएसके के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। आज फाफ ने 59 गेंदों का सामना कर सात चौके और तीन छक्के जड़े और 86 रनों की पारी खेली।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement