Friday, April 26, 2024
Advertisement

एडम जम्पा का है मानना, न्यू साउथ वेल्स से जुड़ने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में मिल सकता है उन्हें मौका

ऑस्ट्रेलिया की ओर से टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ी को बैगी ग्रीन कैप दी जाती है। लेग स्पिनर जंपा ने कहा कि नए क्लब में भूमिका को लेकर उन्होंने न्यू साउथ वेल्स के कोच फिल जैक्स के साथ काफी चर्चा की है। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: June 15, 2020 18:47 IST
Adam Zampa, New South Wales, Adam Zampa Test, Australia cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Adam Zampa

ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम जंपा न्यू साउथ वेल्स से एक बार फिर जुड़ने के बाद प्रतिष्ठित ‘बैगी ग्रीन’ को पहनने का सपना देख रहे हैं। जंपा ने न्यू साउथ वेल्स में देश के मौजूदा शीर्ष स्पिनर नाथन लियोन के साथ खेलते हुए अपने कौशल को निखारा था। आगामी सत्र के लिए न्यू साउथ वेल्स में साथ अनुबंध करने वाले 28 साल के जंपा को अधिक प्रथम श्रेणी मैचों में मौका मिलने की उम्मीद है क्योंकि लियोन के अधिकांश समय टेस्ट टीम के साथ रहने की संभावना है।

‘क्रिकेट.कॉम.एयू’ ने जंपा के हवाले से कहा, ‘‘अगर आप टेस्ट क्रिकेट को लक्ष्य नहीं बनाओगे तो आप बेवकूफ होंगे और तब भी आप बेवकूफ होंगे अगर यह स्वीकार नहीं करेंगे कि यह स्थान अभी नाथन का है और कम से कम अगले तीन या चार साल के लिए।’’ 

यह भी पढ़ें- आर्थिक संकट झेल रहे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से केविन रॉबर्ट्स की हो सकती है छुट्टी

उन्होंने कहा, ‘‘अगर आप देश में एक अन्य स्पिनर हैं तो आप सर्वश्रेष्ठ यह कर सकते हैं कि नाथन के साथ खेलने का प्रयास करें, यह बैगी ग्रीम हासिल करने का मेरे पास संभवत: सर्वश्रेष्ठ तरीका है।’’ 

ऑस्ट्रेलिया की ओर से टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ी को बैगी ग्रीन कैप दी जाती है। लेग स्पिनर जंपा ने कहा कि नए क्लब में भूमिका को लेकर उन्होंने न्यू साउथ वेल्स के कोच फिल जैक्स के साथ काफी चर्चा की है। फिल ने सात साल दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलने के बाद जंपा को क्लब में वापस लाने में अहम भूमिका निभाई है। 

यह भी पढ़ें- गौतम गंभीर ने विराट कोहली की कप्तानी पर उठाए सवाल कहा, टीम को नहीं दिला पाएं हैं अबतक कोई बड़ा खिताब

जंपा न्यू साउथ वेल्स में पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क और डेविड वार्नर जैसे खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करेंगे। उन्होंने 2012 में इसी टीम की ओर से प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू किया था। 

जंपा को साथ ही उम्मीद है कि वह लाल गेंद से अपने खेल में सुधार कर सकते हैं क्योंकि उन्हें अधिक प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने का मौका मिलेगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement