1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. AUS W vs IND W: भारत को ऑस्ट्रेलिया से मिली 4 विकेट से मात, मेजबानों ने सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

AUS W vs IND W: भारत को ऑस्ट्रेलिया से मिली 4 विकेट से मात, मेजबानों ने सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को चार विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

IANS IANS
Published on: October 09, 2021 17:50 IST
AUS W vs IND W: Tahlia McGrath Guides Australia Women to...- India TV Hindi
Image Source : GETTY AUS W vs IND W: Tahlia McGrath Guides Australia Women to 4-Wicket Win Over India Women

ताहलिया मैक्ग्राथ (नाबाद 42) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने यहां कारारा ओवल में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में भारत को चार विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया और भारतीय महिला टीम ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 118 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने ताहलिया के 33 गेंदों पर छह चौकों की मदद से नाबाद 42 रनों की पारी के दम पर 19.1 ओवर में छह विकेट पर 119 रन बनाकर मैच जीता। भारत की ओर से राजेश्वरी गायकवाड़ ने तीन विकेट लिए जबकि शिखा पांडे, कप्तान हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा को एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की ओर से ताहलिया के अलावा बेथ मूनी ने 34, कप्तान मेग लेनिंग ने 15, एलिसा हेली ने चार, एलिसे पेरी ने दो, निकोला कैरी सात और एश्ले गार्डनर ने एक रन बनाए जबकि जॉर्जिया वारेहम 10 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले, भारत की शुरूआत बेहद खराब रही और उसने महज 52 रन के स्कोर पर स्मृति मंधाना (1), शैफाली वर्मा (3), जेमिमा रॉड्रिग्स (7), हरमनप्रीत (28) और यास्तिका भाटिया (8) के विकेट गंवाए। इसके कुछ देर बार ऋचा घोष (2) और दीप्ति शर्मा (16) रन बनाकर पवेलियन लौटीं।

इसके बाद भारत ने शिखा पांडे (1) और रेणुका सिंह (1) के विकेट गंवाए। भारत की पारी में पूजा वस्त्राकर 26 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 37 रन बनाकर नाबाद रहीं।

IPL 2021 : क्या टी-20 विश्व कप में गेंदबाजी करेंगे हार्दिक पंड्या, रोहित शर्मा ने खत्म किया सस्पेंस !

ऑस्ट्रेलिया की ओर से टायला वलाएमिंक और सोफी मोलिनेउक्स ने दो-दो विकेट लिए जबकि गार्डनर, निकोला कैरी और वारेहम को एक-एक विकेट मिला।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15