Friday, May 03, 2024
Advertisement

भारत को भारत में हराना है ऑस्ट्रेलियाई टीम का लक्ष्य, लैंगर ने दिया बड़ा बयान

उन्होंने कहा, "निश्चि तौर पर हमारा लक्ष्य विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जीतना है, लेकिन अंत में हम भारत को भारत में हराना चाहते हैं। जब वो ऑस्ट्रेलिया आएंगे तब भी हमें उन्हें हराना होगा।"  

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: May 01, 2020 22:16 IST
Australian team aims to beat India in India, Langer made a big statement- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Australian team aims to beat India in India, Langer made a big statement

हाल ही में आईसीसी ने ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की है जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पछाड़ते हुए नंबर एक का ताज हासिल कर लिया है। अब ऑस्ट्रेलिया टीम की नजरें भारत को भारत में हराने की है। लैंगर का कहना है कि निश्चि तौर पर हमारा लक्ष्य विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जीतना है, लेकिन अंत में हम भारत को भारत में हराना चाहते हैं।

लैंगर ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, "हम सभी जानते हैं कि यह रैंकिंग कितनी अस्थिर है लेकिन इस समय यह चेहरे पर हंसी लाने के लिए निश्चित तौर पर अच्छी है।"

उन्होंने कहा, "हम जो टीम बनना चाहते हैं वहां तक पहुंचने में अभी हमें काफी काम करना है, लेकिन आखिरी कुछ वर्षो में हमने न सिर्फ मैदान के अंदर बल्कि मैदान के बाहर भी अच्छा किया है।"

उन्होंने कहा, "निश्चि तौर पर हमारा लक्ष्य विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप जीतना है, लेकिन अंत में हम भारत को भारत में हराना चाहते हैं। जब वो ऑस्ट्रेलिया आएंगे तब भी हमें उन्हें हराना होगा।"

ये भी पढ़ें - टेस्ट क्रिकेट खेलना पसंद क्योंकि इसमें करना पड़ता है अतिरिक्त प्रयास : ऋषभ पंत

भारत 2016 के बाद से पहली बार टेस्ट रैंकिग में से अपना पहला स्थान गंवा बैठा है। भारत को इसी साल के अंत में आस्ट्रेलिया में चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। मेजबान टीम इस सीरीज में अपने घर में मिली पिछली हार का बदला लेना चाहेगी। विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 2018 में आस्ट्रेलिया को उसके ही घर में 2-1 से मात दी थी।

लैंगर ने कहा, "आप अपने आप को तभी परख सकते हो जब आप सर्वश्रेष्ठ टीम को हराते हो और हमारे सामने कई मुश्किल प्रतिद्वंद्वी हैं।"

(With IANS Inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement