1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. BAN vs WI : डेब्यू टेस्ट मैच में दोहरा मारकर विंडीज के मेयर्स ऐसा करने वाले बने दुनिया के एकलौते बल्लेबाज

BAN vs WI : डेब्यू टेस्ट मैच में दोहरा मारकर विंडीज के मेयर्स ऐसा करने वाले बने दुनिया के एकलौते बल्लेबाज

विंडीज की तरफ से एक बल्लेबाज ने ऐसा कारनामा किया जो आज से पहले क्रिकेट के बड़े से बसे दिग्गज नहीं कर सके।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: February 07, 2021 16:34 IST
Bangladesh vs West Indies- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @WINDIESCRICKET Bangladesh vs West Indies

बांग्लादेश के चटगाँव स्टेडियम में वेस्टइंडीज और बंगलदेश के बीच टेस्ट मैच खेला जा रहा था। जिसमें विंडीज की तरफ से एक बल्लेबाज ने ऐसा कारनामा किया जो आज से पहले क्रिकेट के बड़े से बसे दिग्गज नहीं कर सके। इतना ही नहीं इस बल्लेबाज ने अपने डेब्यू मैच में इतिहास रचते हुए विंडीज टीम को जीत भी दिलाई। जिसके बाद विंडीज के कायल मेयर्स नाम के बल्लेबाज का शोर इस समय विश्व क्रिकेट में चारों तरफ मचा हुआ है। 

दरअसल, बांग्लादेश ने विंडीज को दूसरी पारी में बल्लेबाजी के आधार पर 395 रनों का विशाल टारगेट दिया था। जिसके जवाब में विंडीज की तरफ से मेयर्स ने शानदार पारी खेलते हुए अपने डेब्यू टेस्ट मैच में इतिहास रच डाला। मेयर्स ने अपने डब्यू टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ा और टीम को जीत भी दिलाई। बांग्लादेश के बल्लेबाजों की धुलाई करते हुए मेयर्स ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में नाबाद 210 रन बनाकर टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई। इस तरह टेस्ट क्रिकेट के अपने डेब्यू मैच में दूसरी पारी में दोहरा शतक जमाने वाले मेयर्स दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गये हैं। 

जबकि ओवरऑल डेब्यू टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक जमाने वाले बल्लेबाजों की बात करें तो मेयर्स ऐसा करने वाले 6वें बल्लेबाज बन गये हैं। इससे पहले डेब्यू टेस्ट मैच में दोहरा जमाने वाले बल्लेबाज इस प्रकार हैं:- 

टिप फोस्टर बनाम ऑस्ट्रेलिया, 1903

लॉरेंस रोवे बनाम न्यूजीलैंड, 1972

ब्रेंडन कुरुप्पु बनाम न्यूजीलैंड, 1987

मैथ्यू सिनक्लेयर बनाम WI, 1999

जैक्स रूडोल्फ बनाम बांग्लादेश, 2003

काइल मेयर्स बनाम  बांग्लादेश, 2021*

इतना ही नहीं पिछले 144 सालों में टेस्ट क्रिक्के टके इतिहास में डेब्यू टेस्ट मैच में दोहरा शतक जमाने वाले मेयर्स पहले बल्लेबाज हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X