Friday, April 19, 2024
Advertisement

लिटन दास और शाकिब अल हसन के लाजवाब प्रदर्शन से बांग्लादेश ने पहले वनडे में जिम्बाब्वे को 155 रन से हराया

बांग्लादेश ने लिटन के 114 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 102 रनों के दम पर 50 ओवर में नौ विकेट पर 276 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम 28.5 ओवर में 121 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

IANS Reported by: IANS
Published on: July 16, 2021 22:19 IST
Bangladesh beat Zimbabwe by 155 runs in the first ODI with Liton Das and Shakib Al Hasan performing - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Bangladesh beat Zimbabwe by 155 runs in the first ODI with Liton Das and Shakib Al Hasan performing brilliantly

हरारे। विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास (102) रन की शानदार शतकीय पारी तथा शाकिब अल हसन (5/30) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर बांग्लादेश ने यहां हरारे स्पोटर्स क्लब में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में जिम्बाब्वे को 155 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की। जिम्बाब्वे ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और बांग्लादेश ने लिटन के 114 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 102 रनों के दम पर 50 ओवर में नौ विकेट पर 276 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम 28.5 ओवर में 121 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

जिम्बाब्वे की तरफ से रेगिस चकाब्वा ने 51 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों के सहारे सर्वाधिक 54 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से शाकिब के अलावा तस्किन अहमद, मोहम्मद सैफुद्दीन और शोरीफुल इस्लाम को एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की ओर से रेगिस के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। जिम्बाब्वे की पारी में रेगिस के अलावा कप्तान ब्रेंडन टेलर ने 24 और डियोन मियेर्स ने 18 रन रन बनाए। उसका अन्य कोई बल्लेबाज दहाई अंकों तक भी नहीं पहुंच सका।

इससे पहले, बांग्लादेश की पारी में लिटन के अलावा अफीफ हुसैन ने 45, महमूदुल्लाह ने 33, मेहदी हसन ने 26, शाकिब ने 19 और मोहम्मद मिथुन ने 19 रनों का योगदान दिया। जिम्बाब्वे की तरफ से लुके जोंगवे ने तीन विकेट लिए जबकि ब्लेसिंग मुजारबनी और रिचर्ड नगारबा को दो-दो विकेट और टेंडाई चतारा ने एक विकेट लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement