1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. BCCI के पत्र पर ब्रिसबेन के अधिकारी ने किया पलटवार, बोले - 'नियमों से नहीं होगा समझौता'

BCCI के पत्र पर ब्रिसबेन के अधिकारी ने किया पलटवार, बोले - 'नियमों से नहीं होगा समझौता'

बीसीसीआई को जवाब देते हुए क्वींसलैंड हेल्थ डिपार्टमेन्ट के अधिकारी ने कहा कि वह नियमों से कोई समझौता नहीं करेंगे। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 08, 2021 5:57 IST
BCCI- India TV Hindi
Image Source : BCCI BCCI

टीम इंडिया इन दिनों ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में खेल रही है। इस लिहाज से सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच ब्रिसबेन में खेला जाना है। जिसको लेकर बीसीसीआई ने अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को एक पत्र लिखा है। इसमें कोविड-19 के नियमों में छूट की मांग की गई है। जिसके जवाब में क्वींसलैंड हेल्थ डिपार्टमेन्ट के अधिकारी ने कहा कि वह नियमों से कोई समझौता नहीं करेंगे। 

क्वींसलैंड के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी ने पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा, "हमारे नियम सबके लिए एक समान हैं और महामारी को देखते हुए रहाणे और उनकी टीम के सभी खिलाड़ियों को उसका पालन करना पड़ेगा। जिस पर बातचीत काफी सकरात्मक तरीके से हो रही है। अब कोविड-19 प्रोटोकॉल का मामला बीसीसीआई और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बीच का है।"

गौरतलब है कि बीसीसीआई के लेटर को लेकर जवाब देते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पहले कहा था कि दोनों क्रिकेट बोर्ड के बीच जो भी एमओयू ( MOU ) पर हस्ताक्षर किये गए थे। उसमें कहीं पर भी दो - दो बार पूर्ण रूप से क्वारंटाइन का जिक्र नहीं किया गया था। जबकि टीम इंडिया पहले ही सिडनी में पूर्ण क्वारंटाइन के निय्म्म का पालन कर चुकी है।

ये भी पढ़े - Ind vs Aus : कैसे वॉर्नर की ताकत को कमजोरी बनाकर सिराज ने उन्हें किया चलता, देखें Video

जाहिर है कि बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को लेटर लिख कर मांग की थी कि वो लिखित रूप से इस बात पर सहमती जताए कि दोबारा हार्ड क्वारंटाइन से नहीं गुजरना होगा और इसका लिखित प्रमाण जारी करे। क्योंकि सिडनी में टीम इंडिया इसके नियम का पालन कर चुकी है। जब हर फ्लोर पर पुलिस बल तैनात था और खिलाड़ी क्वारंटाइन थे। 

ये भी पढ़ें - पूरन का मानना, विंडीज की असली क्षमता का सही आकलन नहीं है T20 रैंकिंग

इस तरह 15 जनवरी से शुरू होने वाले ब्रिसबेन टेस्ट मैच को लेकर बीसीसीआई ने उम्मीद जताई कि आईपीएल की तरह वहाँ कोविड-19  के नियम रहेंगे और सबकुछ ठीक होते हुए टीम इंडिया ब्रिसबेन के लिए रवाना होगी। जिसको लेकर पीटीआई को बीसीसीआई सूत्र ने बताया, दोनों बोर्ड के बीच चर्चा चल रही है। बीसीसीआई ने क्वारंटाइन नियमों में छूट की मांग की है। इस तरह अगर ऐसा नहीं होता है तो सिडनी में ही चौथा टेस्ट मैच खेला जा सकता है। 

ये भी पढ़ें - यूएई के साथ होने वाली वनडे सीरीज से बाहर हुए आयरलैंड के पेसर डेविड डेलाने

लाइव स्कोरकार्ड