1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. क्या भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जीत सकता है? यूसुफ पठान ने दिया जवाब

क्या भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जीत सकता है? यूसुफ पठान ने दिया जवाब

यूसुफ ने कहा, "फाइनल में पहुंचने वाली दोनों टीमें सर्वश्रेष्ठ होती हैं और दोनों ही टीमों ने यहां पहुंचने के लिए मेहनत की है। इसलिए कोई यह नहीं बता सकता कि कौन सी टीम जीत सकती है।"

IANS IANS
Published on: March 09, 2021 16:00 IST
Can India win the final of the World Test Championship? Yusuf Pathan replied - India TV Hindi
Image Source : BCCI Can India win the final of the World Test Championship? Yusuf Pathan replied 

रायपुर। टीम इंडिया के इंग्लैंड को हराकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने पर टीम के पूर्व ऑलराउंडर यूसुफ पठान ने कहा कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में पहुंचना बड़ी उपलब्धि है और खिताबी मुकाबले में जो भी टीम अपना सर्वश्रेष्ठ प्र्दशन करेगी, उसे जीत मिलेगी। 

यूसुफ रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के लिए यहां आए हुए हैं। वह इंडिया लेजेंड्स टीम का हिस्सा हैं, जिसकी कमान सचिन तेंदुलकर के हाथों में है।

ये भी पढ़ें - IND vs SA 2nd ODI : झूलन गोस्वामी और स्मृति मंधाना ने दिलायी भारत को बड़ी जीत

यह पूछे जाने पर कि क्या भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जीत सकता है। इस पर यूसुफ ने आईएएनएस से कहा, "किसी भी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचना अपने आप में बड़ी उपलब्धि होती है और जो टीम खिताबी मुकाबले के पांच दिन बेहतर प्रदर्शन करेगी उसे जीत मिलेगी।"

यूसुफ ने कहा, "फाइनल में पहुंचने वाली दोनों टीमें सर्वश्रेष्ठ होती हैं और दोनों ही टीमों ने यहां पहुंचने के लिए मेहनत की है। इसलिए कोई यह नहीं बता सकता कि कौन सी टीम जीत सकती है।"

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : T20I सीरीज से पहले सूर्यकुमार, पंत और कोहली ने नेट्स में खेले ताबड़तोड़ शॉट्स

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 से मिली जीत पर उन्होंने कहा, "एक टीम के रुप में भारत ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। टीम के साथ-साथ कोच रवि शास्त्री सहित पूरे कोचिंग स्टाफ ने भी शानदार काम किया है।"

यूसुफ ने कहा, "इस टीम में किसी एक-दो खिलाड़ी का नाम नहीं ले सकते। जब भी टीम को बल्लेबाजी में बेहतर प्रदर्शन की जरूरत हुई है तो किसी ना किसी बल्लेबाज ने सामने आकर योगदान दिया है और ऐसा ही गेंदबाजों ने भी किया है।"

ये भी पढ़ें - वीवीएस लक्ष्मण ने की भविष्यवाणी, लिमिटेड ओवर क्रिकेट में मैच विनर खिलाड़ी बनेगा ऋषभ पंत

टी20 विश्व कप को लेकर यूसुफ ने कहा, "टीम ने पिछली बार टी20 विश्व कप में बेहतर प्रदर्शन किया था। हालांकि वह खिताब से दूर रहा लेकिन खेल में किसी एक टीम को जीत मिलती है और एक को हार। इस बार जब विश्व कप शुरू होगा तो टीम नए सिरे से शुरूआत करेगी और मुझे उम्मीद है बेहतर प्रदर्शन करेगी।"

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने कहा था कि टी20 विश्व कप में इंग्लैंड भारत के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगा। इस पर यूसुफ ने कहा, "टी20 क्रिकेट पूरा अलग प्रारूप है। मैंने पहले भी कहा है कि टी20 में मैच के दिन जो टीम अच्छा करती है उसे जीत मिलती है। कोई यह नहीं कह सकता कि इंग्लैंड भारत के लिए चुनौती है। भारत भी इंग्लैंड को हरा सकता है और पिछले 15 वर्षो में भारतीय क्रिकेट में बहुत परिवर्तन हुआ है।"

भारत के लिए 57 वनडे और 22 टी20 मैच खेलने वाले यूसुफ 2007 टी20 विश्व कप और 2011 वनडे विश्व कप की विजेता टीम का हिस्सा थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X