1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आई खुशखबरी, विजय हजारे ट्रॉफी में रॉबिन उथप्पा ने जड़ा तूफानी शतक

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आई खुशखबरी, विजय हजारे ट्रॉफी में रॉबिन उथप्पा ने जड़ा तूफानी शतक

259 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए उथप्पा ने 85 गेंदों पर 107 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 7 छक्के जड़े। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 20, 2021 16:42 IST
Chennai Super Kings Robin Uthappa hits stormy century in Vijay Hazare Trophy- India TV Hindi
Image Source : BCCI Chennai Super Kings Robin Uthappa hits stormy century in Vijay Hazare Trophy

आईपीएल 2021 की नीलामी होने के बाद सभी टीमों ने टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्लानिंग शुरू कर दी है। टीमों में परफेक्ट प्लेइंग इलेवन को लेकर जमकर तैयारियां हो रही होगी। ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बड़ी खबर सामने आई है। विजय हजारे ट्रॉफी में उनके खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा ने शतक जड़ सीएसके की प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह पक्की करने का दावा ठोंक दिया है।

ये भी पढ़ें - IPL नीलामी में एरोन फिंच के अनसोल्ड रहने से हैरान हैं माइकल क्लार्क

उथप्पा ने यह शतक विजय हजारे में केरला की टीम से खेलते हुए ओडिशा के खिलाफ जड़ा। ओडिशा की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 45 ओवर में 258 रन ही बना सकी। बता दें, मैदान गीला होने के कारण मैच 45 ओवर का किया गया है।

259 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए उथप्पा ने 85 गेंदों पर 107 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 7 छक्के जड़े। 

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : मोटेरा स्टेडियम की भव्यता देखकर बोल पड़े बेन स्टोक्स 'कुछ स्टेडियम ऐसे भी'

बता दें, आईपीएल 2021 से पहले सभी टीमों ने अपने-अपने खिलाड़ियों की रिटेन और रिलीज लिस्ट जारी की थी। इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने उथप्पा को राजस्थान रॉयल्स के साथ ट्रेड किया है।

रॉबिन उथप्पा की यह 6ठीं आईपीएल टीम होगी, इससे पहले वह मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, पुणे वारियर्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम से खेल चुके हैं।

पिछले कुछ सीजन उथप्पा के लिए अच्छे नहीं रहे हैं। उथप्पा ने अपना आखिरी सीजन राजस्थान रॉयल्स की टीम से खेला था। उस दौरान उन्हें 12 मैच खेलने का मौका मिला जिसमें उन्होंने मात्र 16.33 की औसत से 196 रन बनाए थे। इससे पहले वह केकेआर की टीम में थे और वहां भी उनका बल्ला शांत था।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : मोटेरा स्टेडियम देखकर गदगद हुआ भारतीय खिलाड़ियों का दिल, हार्दिक-पुजारा कही ये बात

ऐसे में जब उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी टीम में शामिल किया तो सवाल उठने लगे कि सीएसके उन्हें किस स्थान पर बल्लेबाजी कराएगी। शेन वॉटसन के रिटायर होने के बाद चेन्नई के पास रितुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस के रूप में दो सलामी बल्लेबाज है। उथप्पा को उन्होंने बैकअप सलामी बल्लेबाज के रूप में खरीदा है।

लेकिन विजय हजारे टूर्नामेंट के अपने पहले ही मैच में उन्होंने शतक जड़ यह बता दिया है कि वह बैकअप सलामी बल्लेबाज के रूप में खुद को नहीं देखना चाहते हैं और शुरुआत से ही आईपीएल 2021 के सारे मैच खेलना चाहते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड