Thursday, April 25, 2024
Advertisement

सचिन तेंदुलकर के संन्यास की स्पीच सुनकर रो पड़े थे क्रिस गेल, साथी खिलाड़ी ने किया खुलासा

भारत ने सचिन के आखिरी मैच में डैरेन सैमी की कप्तानी विंडीज को पारी और 126 रनों से हराया था। सचिन ने अपने इस आखिरी मैच में 74 रन बनाए थे।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: June 21, 2020 12:27 IST
Chris Gayle wept when Sachin Tendulkar Gave his retirement speech, fellow player revealed- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Chris Gayle wept when Sachin Tendulkar Gave his retirement speech, fellow player revealed

24 साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के बाद जब सचिन तेंदुलकर ने 2013 में संन्यास लिया था तो टीम के साथी खिलाड़ियों समेत हर भारतीय फैन की आंखे नम थी। लेकिन क्या आप जानते हैं जब सचिन अपने संन्यास की स्पीच दे रहे थे तो वेस्टइंडीज के धाकड़ सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल रो पड़े थे। जी हां, हाल ही में वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी कर्क एडवडर्स ने इसका खुलासा किया है।

कर्क एडवडर्स 2013 में भारत दौरे पर वेस्टइंडीज टीम का हिस्सा था, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। सचिन के संन्यास के बारे में हाल ही में बात क्रिकट्रेकर से बात करते हुए उन्होंने कहा, "200वें टेस्ट मैच के लिए मैं वहां था। मेरे लिए भी वो काफी भावुक पल था।"

उन्होंने कहा, "मैं अपना चश्मा पहने हुए था। मैं गेल के पास था। हम दोनों रो रहे थे। हमने कोशिश की थी कि हम रोएंगे नहीं। वह काफी भावुक पल था, इस बात को जानते हुए कि आप इस इंसान को दोबारा नहीं देख पाओगे।"

ये भी पढ़ें - डेविड वॉर्नर ने विराट कोहली को बताया 'भालू' कहा, 'क्रिकेट के मैदान पर उन्हें उकसाना खतरे से खाली नहीं'

भारत ने सचिन के आखिरी मैच में डैरेन सैमी की कप्तानी विंडीज को पारी और 126 रनों से हराया था। सचिन ने अपने इस आखिरी मैच में 74 रन बनाए थे।

एडवडर्स ने इसी के साथ बताया कि सचिन के संन्यास के बाद भी वह उनके संपर्क में रहे थे और जब उनका इंग्लैंड दौरा बुरा जा रहा था तो उस मुश्किल स्थिती में भी सचिन ने उनकी मदद की थी।

उन्होंने कहा, "मैं जब इंग्लैंड में मुश्किल दौर से गुजर रहा था। मुझे याद है कि एजबेस्टन में उन्होंने मुझे मैसेज भेजा। उन्होंने मुझे इस बात का समझाया कि महान से महान खिलाड़ी बुरे दौर से गुजरता है। यह कोई बड़ी समस्या नहीं है। बस खेलते रहो।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement