1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारतीय दौरे के बीच में ही वापस इंग्लैंड लौटे क्रिस वोक्स, एक भी मैच में नहीं मिला था मौका

भारतीय दौरे के बीच में ही वापस इंग्लैंड लौटे क्रिस वोक्स, एक भी मैच में नहीं मिला था मौका

वोक्स चौथे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। वोक्स को पहले से तय रोटेशन पॉलिसी के तहत ब्रेक दिया गया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 27, 2021 10:36 IST
England, Chris Woakes, Joe Root- India TV Hindi
Image Source : GETTY Chris Woakes

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर क्रिस वोक्स भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच से पहले स्वदेश वापस चले गए हैं। वोक्स चौथे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। वोक्स को पहले से तय रोटेशन पॉलिसी के तहत ब्रेक दिया गया है। ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक वोक्स गुरुवार को ही इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए।

आपको बता दें कि वोक्स को साउथ अफ्रीका, श्रीलंका और भारतीय दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें इन तीनों ही देशों के खिलाफ एक भी मुकाबले के प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया।

यह भी पढ़ें- श्रीलंका दौरे के लिए वेस्टइंडीज ने किया टीम का एलान, क्रिस गेल की हुई वापसी

इससे पहले जोस बटलर और मोइन अली भी रोटेशन पॉलिसी के तरत भारत दौरे के बीच में ही वापस इंग्लैंड चले गए थे। बटलर भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे जबकि मोइन दूसरे टेस्ट मैच के बाद इंग्लैंड वापस लौटे।

इंग्लैंड की टीम खिलाड़ियों के वर्कलोड का पूरा ध्यान रख रही है। यही कारण है कि श्रीलंका दौरे पर बेहतरीन फॉर्म रहे जॉनी बेयरस्टो को भारत के खिलाफ शुरुआती दो मुकाबले में आराम दिया गया था जबकि पहले टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करने जेम्स एंडरसन को दूसरे मुकाबले में ब्रेक दे दिया। उनकी जगह टीम में स्टुअर्ट ब्रॉड को शामिल किया था।

यह भी पढ़ें- माइकल वॉन ने भारत के खिलाफ 'उगला जहर', आईसीसी से शिकायत करने की उठाई मांग

आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज में अबतक तीन मुकाबले खेले जा चुके हैं। सीरीज के शुरुआती मैच में इंग्लैंड की जीत दर्ज कर धमाकेदार आगाज किया था लेकिन उसके बाद बाकी के दो मैचों में भारतीय टीम ने दमदार वापसी करते हुए जीत दर्ज की।

इस तरह टीम इंडिया अब सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर लिया है। 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
Modi Us Visit 2021