1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. मली, तुम एक चैंपियन क्रिकेटर हो... क्रिकेट जगत ने मलिंगा के लिए किए खास Tweets

मली, तुम एक चैंपियन क्रिकेटर हो... क्रिकेट जगत ने मलिंगा के लिए किए खास Tweets

सबसे महान डेथ बॉलर्स में से एक मलिंगा ने मंगलवार को टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 15, 2021 17:31 IST
Cricketers Hail Lasith Malinga’s Illustrious...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Cricketers Hail Lasith Malinga’s Illustrious Career

श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने क्रिकेट के हर प्रारूप से संन्यास की घोषणा मंगलवार को कर दी थी। अब क्रिकेट जगत उनके शानदार क्रिकेट करियर की ओर मुड़ कर देख रहा है और उनकी खूब तारीफ कर रहा है। पूर्व कप्तान और टीममेट कुमार संगाकारा ने मलिंगा के लिए ट्वीट किए उसके बाद क्रिकेट जगत के कई सितारों ने उनको बेस्ट ऑफ लक कहा।

सबसे महान डेथ बॉलर्स में से एक मलिंगा ने मंगलवार को टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। वे टी-20 अंतरराष्ट्रीय के सबसे सफल गेंदबाज हैं, उन्होंने 107 विकेट लिए हैं। उन्होंने तीनों फॉर्मेट में मिला कर 546 विकेट्स के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा है।

मलिंगा ने श्रीलंका टीम की कप्तानी भी की थी और वे 2014 आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में विजेता टीम का हिस्सा भी थे। वे वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं, उनके नाम 56 विकेट्स हैं।

मलिंगा ने T20I क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट करके किया। इस वीडियो में उन्होंने अपने कुछ खास पलों को साझा किया है।

वीडियो को पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा "मैं टी20 क्रिकेट छोड़ रहा हूं और सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर रहा हूं। उन सभी का शुक्रिया जिन्होंने मेरी यात्रा में मेरा साथ दिया और आने वाले वर्षों में युवा क्रिकेटरों के साथ मेरे अनुभव को साझा करने के लिए उत्सुक हूं।"

कुमार संगाकारा ने ट्वीट कर लिखा, "शानदार करियर के लिए बधाई। श्रीलंका और विश्व क्रिकेट में आपका बहुत योगदान रहा है। आपके साथ खेलना बहुत अच्छा रहा था। अब से जो भी आप करोगे उसके लिए ऑल द वेरी बेस्ट। कितना कुछ है सिखाने को। लेजेंड।"

लसिथ मलिंगा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, अब इस काम के लिए हैं उत्सुक

महेला जयवर्धने ने लिखा, "पहली बार आपको बतौर 18 साल के नेट बॉलर सामना किया था और अब घुंघराले रंगे हुए बाल वाले इंसान के तौर पर हमें बहुत सारी यादें देकर जा रहे हो। शानदार टीममेट। आपको बहुत बधाई मेरे दोस्त और शुक्रिया।"

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania