Friday, April 26, 2024
Advertisement

न्यूजीलैंड के कोच ने किया साफ, कहा- पाक दौरा रद्द करने का फैसला हमारे हाथ में नहीं था

न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान दौरा रद्द करने का फैसला उनके हाथों में नहीं था।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 26, 2021 13:35 IST
न्यूजीलैंड के कोच ने...- India TV Hindi
Image Source : GETTY न्यूजीलैंड के कोच ने किया साफ, कहा- पाक दौरा रद्द करने का फैसला हमारे हाथ में नहीं था

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान दौरा रद्द करने का फैसला उनके हाथों में नहीं था। उन्होंने साथ ही कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख रमीज राजा की नाराजगी भरी टिप्पणियों के बावजूद उनके खिलाड़ी इस एशियाई देश के खिलाफ आगामी टी20 विश्व कप के अपने पहले मुकाबले को किसी अन्य मैच की तरह ही लेंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने हाल में सुरक्षा खतरे के कारण पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय से ठीक पहले पुरुष टीम का पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया था जिससे मेजबान देश निराश और नाराज था। ‘स्टफ.को.एनजेड’ ने स्टीड के हवाले से कहा, ‘‘यह फैसला हमारे हाथों में नहीं था।’’

CSK vs KKR Head to Head IPL 2021: कौन किस पर रहा है भारी, जानें क्या हो सकती है आज की प्लेइंग-XI

न्यूजीलैंड के खिलाड़ी अभी दुबई में हैं जो आगामी विश्व कप के आयोजन स्थलों में से एक है। टी20 विश्व कप ओमान और यूएई की संयुक्त मेजबानी में होगा। स्टीड ने कहा, ‘‘खिलाड़ी अब दुबई में हैं और तैयारी कर रहे हैं और आईपीएल चल रहा है जिसमें कुछ खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं जो उनके लिए अच्छी तैयारी है।’’ मुख्य कोच ने कहा कि पाकिस्तान में पांच मैचों की टी20 श्रृंखला में खेलने वाले पांच खिलाड़ी यूएई में बल्लेबाजी कोच तिलन समरवीरा के मार्गदर्शन में ट्रेनिंग कर रहे हैं जबकि टीम के नौ अन्य सदस्य और रिजर्व खिलाड़ी एडम मिल्ने आईपीएल में खेल रहे हैं।

स्टीड ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि वे ठीक हैं। बेशक पाकिस्तान में जो हुआ वह असहज करने वाला और निराशाजनक था और निश्चित तौर पर हम पाकिस्तान क्रिकेट जगत और प्रशंसकों के लिए दुखी हैं।’’ विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड की टीम 18 अक्टूबर को आस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी जबकि इसके दो दिन बाद इंग्लैंड का सामना करेगी। टीम को टी20 विश्व कप में अपना पहला मुकाबला 27 अक्टूबर को शारजाह में पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है।

CSK vs KKR लाइव क्रिकेट स्ट्रीमिंग IPL 2021: यहां जानें कब, कहां और कैसे देखें लाइव मैच

पीसीबी अध्यक्ष रमीज ने दौरा रद्द होने के बाद कहा था कि इस निराशा से उबरने का एकमात्र तरीका टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड सहित अन्य देशों को हराकर सर्वश्रेष्ठ टीम बनना है। चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ अपने पहले मुकाबले के दो दिन बाद न्यूजीलैंड को पाकिस्तान से भिड़ना है।

स्टीड ने हालांकि कहा कि उनकी टीम पाकिस्तान के खिलाफ जब उतरेगी तो उनके खिलाड़ियों पर दौरा रद्द करने का कोई असर नहीं होगा और वे इस मुकाबले को अन्य मुकाबले की तरह लेंगे। न्यूजीलैंड को कड़े ग्रुप में पाकिस्तान, भारत, अफगानिस्तान और दो अन्य क्वालीफायर के साथ रखा गया है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement