1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Eng : टेस्ट सीरीज से पहले बोले पीटरसन, इंग्लैंड की टीम ने अगर नहीं किया ऐसा तो होगा भारतीय टीम का 'अपमान'

Ind vs Eng : टेस्ट सीरीज से पहले बोले पीटरसन, इंग्लैंड की टीम ने अगर नहीं किया ऐसा तो होगा भारतीय टीम का 'अपमान'

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड ने अपनी टीम का एलान कर दिया है। हालांकि मेहमान टीम ने पहले दो टेस्ट मैचों के लिए कुछ अहम खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला किया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 25, 2021 8:51 IST
Kevin Pietersen,India vs England,ind vs eng,india vs england news,india vs england cricket,ind vs en- India TV Hindi
Image Source : GETTY Kevin Pietersen

पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने भारत दौरे के लिए इंग्लैंड को एक मजबूत टीम के साथ मैदान पर उतरने की सलाह दी है। इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। सीरीज का पहला दो मैच चेन्नई में खेला जाना है और इसकी शुरुआत 5 फरवरी से हो रही है। वहीं इस समय इंग्लैंड श्रीलंका दौरे पर है।

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड ने अपनी टीम का एलान कर दिया है। हालांकि मेहमान टीम ने पहले दो टेस्ट मैचों के लिए कुछ अहम खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला किया है, जिसमें जॉनी बेयरस्टो, मार्क वुड और सैम करन का नाम शामिल है।

यह भी पढ़ें- अजिंक्य रहाणे ने मेलबर्न की शतकीय पारी को बताया बेहद खास

इसी को लेकर पीटरसन ने ट्वीट किया और लिखा, ''सबसे ज्यादा चर्चा इस बात पर हो रही है कि क्या इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए बेस्ट टीम चुनी है या नहीं। भारत में जीत दर्ज करना उतनी ही खुशी देता है, जितना ऑस्ट्रेलिया में जीत दर्ज करना। इंग्लैंड अगर अपनी बेस्ट टीम के साथ नहीं खेलता है तो यह इंग्लैंड फैन्स और बीसीसीआई के लिए असम्मानजनक होगा। जॉनी बेयरेस्टो को खेलना ही होगा। ब्रॉड/एंडरसन को खेलना ही होगा।''

ऐसे में अब इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि इंग्लैंड, भारत के खिलाफ किस तरह की टीम  के साथ मैदान पर उतरती है। हालांकि बेयरस्टो, मार्क वुड और सैम करन की जगह टीम में स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और रोरी बर्न्स को शामिल किया गया है। यह तीनों खिलाड़ी श्रीलंका दौरे पर नहीं गए थे और वह इंग्लैंड से सीधे भारत के लिए रवाना हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नटराजन को नहीं थी टीम इंडिया की ओर से डेब्यू करने की उम्मीद

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को उसकी धरती पर 2-1 से हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। ऐसे में फैंस अब इंग्लैंड और भारत के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

पहले दो टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीमः 

जो रूट (कप्तान), जैक क्रॉले, डैनियल लॉरेंस, डॉमनिक सिबले, मोईन अली, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, बेन फोक्स, जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन, डॉमनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, ओली स्टोन। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने वर्कलोड मैनेजमेंट को ध्यान में रखते हुए पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम की घोषणा की है। 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड