Thursday, April 25, 2024
Advertisement

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पुख्ता है ECB की सुरक्षा प्रणाली, 'बदतर हालात' से भी निपटने में है सक्षम

वेस्टइंडीज की 25 सदस्यीय टीम अगले मंगलवार को चार्टर्ड फ्लाइट से यहां आयेगी। एलवर्दी ने स्काय स्पोटर्स से कहा ,‘‘ हमने ऐसा ‘बबल’ बनाया है कि सबसे विकट परिस्थितियों में भी सुरक्षा को खतरा नहीं रहेगा ।’’ 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: June 05, 2020 12:46 IST
India Cricket News, Online Cricket News, Cricket News Today Match, Current Cricket News, T20 Cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES England vs West Indies 

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के टूर्नामेंट निदेशक स्टीव एलवर्दी ने कहा है कि अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिये जैविक सुरक्षित बंदोबस्त कोरोना वायरस महामारी से पैदा हुए ‘बदतर हालात’ झेलने में भी सक्षम होगा। इंग्लैंड को आठ जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ जैव सुरक्षित माहौल में घरेलू सीरीज खेलनी है। 

वेस्टइंडीज की 25 सदस्यीय टीम अगले मंगलवार को चार्टर्ड फ्लाइट से यहां आयेगी। एलवर्दी ने स्काय स्पोटर्स से कहा ,‘‘ हमने ऐसा ‘बबल’ बनाया है कि सबसे विकट परिस्थितियों में भी सुरक्षा को खतरा नहीं रहेगा ।’’ 

यह भी पढ़ें-  एरोन फिंच ने किया भारत-ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग इलेवन का एलान, इस स्टार खिलाड़ी को नहीं किया शामिल

उन्होंने कहा ,‘‘ हमने सबसे खराब हालात को ध्यान में रखकर सारी योजना बनाई है।’’ मेहमान टीम को तीन सप्ताह तक ओल्ड ट्रैफर्ड में क्वरांटीन में रहना होगा। 

एलवर्दी ने यह भी कहा कि आईसीसी एक खिलाड़ी के कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाये जाने पर उसके विकल्प की अनुमति देने पर विचार कर रही है । उन्हें उम्मीद है कि टेस्ट में इसकी अनुमति मिल जायेगी। 

कोरोना महामारी के कारण पूरी दुनिया में इंटरनेशनल क्रिकेट पिछले तीन महीने से ठप्प पड़ा हुआ है। ऐसे में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच शुरू हो रहे इस टेस्ट सीरीज से क्रिकेट को फिर से बहाल करने में एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Covid-19 के कारण टेस्ट क्रिकेट में लागू हो सकता है एक और नया नियम, ECB ने ICC को भेजा प्रस्ताव

हालांकि इस दौरान कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सभी तरह के सुरक्षा नियमों का पालन किया जा जाएगा। जिसमें गेंद चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल पर पाबंदी होगी। इसके अलावा खिलाड़ी विकेट लेने के बाद जश्न नहीं मनाएंगे। 

इसके साथ ही खिलाड़ी एक दूसरे से हाथ भी नहीं मिलाएंगे। वहीं सभी तीन टेस्ट मैच बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेला जाएगा।

आपको बता दें कि कोरोना महामारी के बीच इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच यह पहला इंटरनेशनल टेस्ट सीरीज खेला जाएगा। वहीं जुलाई में ही वेस्टइंडीज के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम भी इंग्लैंड का दौरा करने पर विचार कर रही है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement