1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. एरोन फिंच ने किया भारत-ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग इलेवन का एलान, इस स्टार खिलाड़ी को नहीं किया शामिल

एरोन फिंच ने किया भारत-ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग इलेवन का एलान, इस स्टार खिलाड़ी को नहीं किया शामिल

ऑस्ट्रेलिया के लिमिटेड ओवरों के कप्तान एरोन फिंच ने एक खास तरह के प्लेइंग को चुना जिसमें भारत-ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी शामिल हैं लेकिन इसमें स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा को जगह नहीं दी गई है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: June 05, 2020 11:48 IST
Aaron Finch, Rohit Sharma, India Australia XI, IND AUS XI, India Cricket Team, Australia Cricket Tea- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rohit sharma and Virat kohli 

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिमिटेड ओवरों के कप्तान एरोन फिंच ने एक युट्ब्यू चैलन के साथ बातचीत के दौरान अपनी एक खास तरह की ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन को चुना। फिंच ने अपने इस प्लेइंग इलेवन में भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमों के खिलाड़ियों को शामिल किया है। हालांकि इस दौरान उन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन में कुछ ऐसे खिलाड़ियों को नजरअंदाज किया जो कि हैरानी भरा था।

फिंच ने अपने इस प्लेइंग इलेवन में भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा को जगह नहीं दी। रोहित मौजूदा समय में दुनिया के सबसे बेहतरीन ओपनर बल्लेबाजों में से एक हैं। रोहित इस खेल में इकलौते बल्लेबाज हैं जिन्होंने वनडे में तीन बार दोहरा शतक जड़ा है। इसके अलावा पिछले साल इंग्लैंड में हुए विश्व कप में रोहित ने पांच अर्द्धशतक लगाकर अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कायम किया।

यह भी पढ़ें- माइकल क्लार्क के आरोपों पर एरोन फिंच ने दिया करारा जवाब, कही यह बड़ी बात

दुनिया का कोई भी बल्लेबाज किसी एक विश्व कप में पांच अर्द्धशतक लगाने का कारनामा नहीं किया है। हालांकि रोहित की जगह फिंच ने भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग चुना। इस पर फिंच का कहना था कि सहवाग शुरुआत से ही आक्रमक खेलते हैं और वह विरोधी टीम पर अपना दबादबा कायम करना शुरू कर देते हैं।

इसके अलावा दूसरे ओपनर के तौर पर फिंच ने अपने प्लेइंग इलेवन में अपने हमवतन एडम गिलक्रिस्ट को शामिल किया है। इसके अलावा तीसरे नंबर फिंच ने पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को रखा है जबकि चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उन्होंने विराट कोहली को चुना है। हालांकि इस दौरान उन्होंने कहा कि तीसरे नंबर इन दोनों बल्लेबाजों को चुनना बहुत ही मुश्किल भरा फैसला है।

वहीं मध्यक्रम में फिंच ने पांचवे नंबर हार्दिक पंड्या को अपना विकल्प चुना जबकि छठे स्थान के लिए उन्होंने एंड्रयू सायमंड को प्लेइंग इलेवन में जगह दी। इसके अलावा उन्होंने सातवें स्थान के लिए महेंद्र सिंह धोनी को टीम में शामिल किया।

यह भी पढ़ें-  मोहम्मद अजहरुद्दीन ने याद किए अपने पुराने दिन, क्रिकेट के मैदान पर दिखा उनका यह खास अंदाज

यह पूछे जाने पर की धोनी या गिलक्रिस्ट में से कौन विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे। इस पर फिंच ने जवाब देते हुए कहा कि यह मायने नहीं रखता है दोनों ही खिलाड़ी विकेट के पीछे शानदार हैं।

वहीं तेज गेंदबाजी में उन्होंने ग्लेन मैक्ग्रा, जसप्रीत बुमराह और ब्रेट ली को चुना जबिक स्पिन गेंदबाजों का वह चयन नहीं कर पाएं। उन्होंने ब्रेड हॉग , हरभजन सिंह और रवींद्र जडेजा का नाम लिया और कहा कि वह तीनों मेरे पसंदीदा स्पिनर हैं लेकिन मैं तीनों में से किसी एक को नहीं चुन पा रहा हूं।

एरोन फिंच का भारत-ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग इलेवन-

वीरेंद्र सहवाग, एडम गिलक्रिस्ट, रिकी पोंटिंग, विराट कोहली, हार्दिक पंड्या, एंड्रयू सायमंड, महेंद्र सिंह धोनी, (निर्धारित नहीं कर पाए), ब्रेट ली, ग्लेन मैक्ग्रा और जसप्रीत बुमराह।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X