Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Eng vs WI : जो रूट ने माना, टीम में बेहतरीन गेंदबाजों का होना बन गया एक तरह का 'सरदर्द'

जीत के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट अपने खिलाड़ियों ख़ास तौर से स्टोक्स और सिबली पर काफी खुश दिखे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 21, 2020 0:01 IST
Joe Root - India TV Hindi
Image Source : GETTY Joe Root 

कोरोना महामारी के बीच इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। जिसमें पहले टेस्ट मैच में हार के बाद शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड ने दोनों पारी में बेन स्टोक्स की बेहतरीन बल्लेबाजी और दमदार गेंदबाजी से दूसरे टेस्ट मैच में 113 रनों से जीत हासिल कर ली है। इंग्लैंड के लिए पहली पारी में बेन स्टोक्स 176 और डोमिनिक सिबली 120 ने शतकीय पारी खेलकर जीत की नींव रखी। जिसके बाद भी स्टोक्स का बल्ला शांत नहीं हुआ और उन्होंने दूसरी पारी में भी स्टोक्स ने 57 गेंदों में तेज तर्रार 78 रनों की नाबाद पारी खेली। जबकि दोनों पारी को मिलाकर स्टोक्स ने तीन विकेट भी लिए। इस तरह स्टोक्स के हरफनमौला खेल के दम पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने 1-1 से बराबरी कर ली है। 

ऐसे में जीत के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट अपने खिलाड़ियों ख़ास तौर से स्टोक्स और सिबली पर काफी खुश दिखे। इन दोनों खिलाड़ियों की तारीफ करते हए उन्होंने कहा, "मुझे उससे ( सिबली ) से यही उम्मीद थी और हमे उसकी बल्लेबाजी से यही चाहिए था। जबकि स्टोक्स दिन प्रति दिन और बेह्तरे होता जा रहा है। जिस तरह से वो ट्रेनिगं करता है ठीक उसी तरह मैदान में भी हर स्थिति में बेहतरीन खेलता है। वो स्थिति के अनुसार बड़ी आसानी से अपने गेम को बदल लेता है। जो कि काबिले तारीफ है।"

वहीं दूसरी तरफ पहले टेस्ट मैच में टीम की प्लेइंग 11 से बाहर बैठने वाले सीनियर गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने निराशा व्यक्त की थी। जिसके बाद उन्हें दूसरे टेस्ट मैच में मौका दिया गया और उन्होंने दोनों पारी को मिलाकर 6 विकेट हासिल किए। इस तरह ब्रॉड के बारे में रूट का मानना है कि ये अच्छी बात है कि तेज गेंदबाजी में हमारे पास विकल्प बहुत है मगर ये एक तरह से सर दर्द भी है कि किसे खिलाया जाए और किसे बाहर बैठाया जाए। 

रूट ने कहा , "ब्रॉड से आप यही उम्मीद करते हैं। उसने पहली पारी और बाद में दूसरी पारी में भी बेहतरीन गेंदबाजी की। हमे हमेशा यही महसूस होता है कि उनका करियर अभी काफी लंबा है। जबकि अगले मैच में खिलाने को लेकर यही कहूँगा की ऐसा पहली बार हुआ है जबकि इतने सारे विकल्प मौजूद हैं। ये एक तरह का अच्छा सरदर्द और टीम के लिए काफी मजबूत स्थिति बन गई है।"

ये भी पढ़े : Eng VS WI : बेन स्टोक्स ने टेस्ट क्रिकेट में जड़ी तूफानी 'फिफ्टी', बने ऐसा करने वाले पहले इंग्लिश बल्लेबाज

बता दें कि तीन टेस्ट मैचों की सीरीज बराबर होने के बाद अब सीरीज का फ़ाइनल व अंतिम तीसरा टेस्ट मैच भी मैनचेस्टर में 24 जुलाई से खेला जाएगा। जिसमें स्टुअर्ट ब्रॉड को जगह मिलती है कि नहीं इस पर भी फैन्स को निगाहें होंगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement