1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड का प्रस्तावित पाकिस्तान दौरा 2021 के अंत तक स्थगित

इंग्लैंड का प्रस्तावित पाकिस्तान दौरा 2021 के अंत तक स्थगित

इंग्लैंड क्रिकेट टीम जनवरी में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: November 17, 2020 11:28 IST
इंग्लैंड का...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER इंग्लैंड का प्रस्तावित पाकिस्तान दौरा 2021 के अंत तक स्थगित

लागत और उपलब्धता के चलते इंग्लैंड जनवरी में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगा। यह दौरा अगले साल सितंबर या अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। इंग्लैंड की प्रमुख सफेद गेंद के खिलाड़ी बिग बैश लीग (बीबीएल) में भाग लेने के लिए तैयार हैं।

अगले साल जनवरी में इंग्लैंड टीम को टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका और भारत का दौरा करना है। पिछले 15 वर्षों में पहला आधिकारिक दौरा करने के लिए पाकिस्तान में सी टीम के समकक्ष भेजने की संभावना थी।

इससे पहले अगस्त में पाकिस्तान ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ और 3 T20I के लिए इंग्लैंड का दौरा किया था। इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज़ जीती थी जबकि T20I सीरीज़ 1-1 से ड्रा रही। इंग्लैंड ने आखिरी बार 2005 में पाकिस्तान का दौरा किया था और 2022 में एक टेस्ट सीरीज़ खेलने के लिए इंग्लैंड का पाकिस्तान दौरा पहले से ही निर्धारित था, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने जल्द ही इस दौरे की इच्छा व्यक्त की।

इस बीच, इंग्लैंड को दक्षिण अफ्रीका में सीरीज खेलनी है। सभी मैच पश्चिमी केप में जैव-सुरक्षित वातावरण में खेले जाएंगे, जिसमें न्यूलैंड्स और बोलैंड पार्क भी शामिल हैं। यह सीरीज 27 नवंबर से शुरू होगी और यह दक्षिण अफ्रीका में मार्च के बाद पहली सीरीज होगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड