Sunday, May 19, 2024
Advertisement

Eng vs WI 2nd Test : जेसन होल्डर के इस फैसले को सचिन तेंदुलकर ने बताया 'स्मार्ट मूव', साथ ही कही ये बात

पिच को देखते हुए होल्डर ने पहले ही सेशन में अपने स्पिनर रोस्टन चेज को गेंद सौंप दी। आमतौर पर इंग्लैंड में ऐसा देखने को नहीं मिला।

Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 17, 2020 9:25 IST
England vs West Indies 2nd Test Day 1 Highlights Sachin Tendulkar lauds Jason Holder- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES England vs West Indies 2nd Test Day 1 Highlights Sachin Tendulkar lauds Jason Holder

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाकर विंडीज पर दबाव तो बनाया, लेकिन खेल के दौरान जेसन होल्डर के एक फैसले ने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को खूब प्रभावित किया।

जेसन होल्डर का यह फैसला था मैच के पहले दिन के पहले सेशन में स्पिनर का इस्तेमाल करना। मैच शुरू होने से काफी बारिश हुई थी जिस वजह से विकेट में नमी आ गई थी। इस नमी के कारण तेज गेंदबाजों की गेंद विकेटकीपर तक भी नहीं पहुंच पार रही थी। ऐसे में होल्डर ने पहले ही सेशन में अपने स्पिनर रोस्टन चेज को गेंद सौंप दी। आमतौर पर इंग्लैंड में ऐसा देखने को नहीं मिला।

ये भी पढ़ें - माइकल होल्डिंग ने जोफ्रा आर्चर को नेल्सन मंडेला से सीख लेने की दी सलाह

सचिन ने ट्वीट करते हुए लिखा "मैंने नोटिस किया कि पहले सेशन में कुछ गेंदे विकेटकीपर तक भी नहीं पहुंच पा रही थी। इसका मतलब यह है कि पिच में काफी नमी है। इस दौरान स्पिनर को लगाकर जेसन होल्डर ने अच्छा दाव खेला। यहां कुछ गेंदें ग्रिप करके घूमेंगी तो कुछ सीधी रहेगी।"

बता दें, मैच शुरू होने से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन भी कह चुके हैं इस मैच में विंडीज की टीम का पलड़ा इंग्लैंड पर भारी होगा। वॉन ने ऐसा इसलिए नहीं कहा कि विंडीज पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुकी है। वॉन ने इसलिए कहा क्योंकि जब विंडीज की टीम इस सीरीज के लिए इंग्लैंड पहुंची थी तो उन्होंने 14 दिन का आइसोलेशन पूरा कर इसी मैदान पर दो अभ्यास मैच खेले थे। वॉन का मनना था कि उनका यह अभ्यास काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

ये भी पढ़ें - देश से बाहर होगा IPL का आयोजन, T20 विश्व कप का रद्द होना तय : रिपोर्ट

मैच के पहले दिन इंग्लैंड की ओर से डोमिनिक सिबली (86*) और बेन स्टोक्स (59*) की शतकीय साझेदारी की मदद से इंग्लैंड ने 207 रन बना लिए हैं। दूसरे टेस्ट मैच में टीम में वापसी कर रहे कप्तान जो रूट खास कमाल नहीं दिखा पाए। 23 के निजी स्कोर पर वह अल्जारी जोसेफ का शिकार बने। इससे पहले रोस्टन चेज ने रोरी बर्न्स (15) और जैक क्रॉली को शून्य को स्कोर पर पवेलियन भेजा था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement