1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. धोनी के नक्शेकदम पर चल रहा है इंग्लैंड का यह खिलाड़ी, पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

धोनी के नक्शेकदम पर चल रहा है इंग्लैंड का यह खिलाड़ी, पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

स्वान ने कहा कि जिस तरह से एमएस धोनी अपनी टीम को प्रेरित किया करते थे इयोन मोर्गन भी वैसा ही करते हैं। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 11, 2021 20:11 IST
Eoin Morgan following in the footsteps of Dhoni, former English cricketer gave a big statement - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Eoin Morgan following in the footsteps of Dhoni, former English cricketer gave a big statement 

भारत और इंग्लैंड के बीच 12 मार्च से खेली जाने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज में इंग्लिश कप्तान इयोन मोर्गन पर हर किसी की नजरें रहेगी। मोर्गन की कप्तानी में टीम काफी अच्छा परफॉर्म कर रही है, वहीं वह अपने बल्ले से भी टीम में योगदान दे रहे हैं। उनकी इस खासियत को देखते हुए इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान ने उनकी तुलना भारतीय पूर्व कप्तान एमएस धोनी से कर दी। स्वान ने कहा कि जिस तरह से एमएस धोनी अपनी टीम को प्रेरित किया करते थे इयोन मोर्गन भी वैसा ही करते हैं। 

ये भी पढ़ें - IND v ENG : कप्तान कोहली ने माना, टीम इंडिया में विकल्प और संतुलन दोनों मौजूद

स्टार स्पोर्ट्स के एक शो पर स्वान ने कहा "इयोन मोर्गन के लिए यह सीरीज अच्छी होने वाली है। वह एक लीडर हैं और आगे बढ़कर फैसले लेते हैं। वो मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हैं लेकिन इससे ज्यादा यह मायने रखता है कि वह मैदान पर अपने साथी खिलाड़ियों का कैसे हौसला बढ़ाते हैं।"

ये भी पढ़ें - कोहली ने बताया इस गेंदबाज की वजह से अश्विन नहीं खेल पा रहे नीली जर्सी में क्रिकेट

उन्होंने आगे कहा "वो इंग्लैंड के लिए वही हैं जो महेंद्र सिंह धौनी भारत के लिए हुआ करते थे। वह कप्तान और लीडर हैं। उनका टीम में बहुत सम्मान है और खिलाड़ी उनके लिए जी-जान लगा देते हैं। मुझे लगता है कि टी20 सीरीज का फैसला इस बात पर होगा कि मॉर्गन कैसा प्रदर्शन करते हैं। अगर वह सीरीज में अच्छा करते हैं, बतौर कप्तान और बल्लेबाज, दोनों तरह से, तो मुझे लगता है कि इंग्लैंड की टीम काफी मजबूत होगी और अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहेगी।"

ये भी पढ़ें - AFG vs ZIM 2nd Test : हशमतुल्लाह शाहिदी के दोहरे शतक से अफगानिस्तान ने बनाए 545 रन

भारत के खिलाफ पहले टी20 मैच से पहले इंग्लैंड के लिए एक अच्छी खबर आई है। कप्तान इयोन मोर्गन ने साफ कर दिया है कि जोफ्रा आर्चर समेत टीम के सभी खिलाड़ी फिट हैं और वह पहले टी20 के चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

बता दें, भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच से पहले आर्चर की कोहनी में चोट लगी थी, जिसकी वजह से वह अंतिम टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे।

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम : इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जोनाथन बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मालन, आदिल राशिद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, मार्क वुड।

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15