Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

टी20 मैच का फिक्सिंग मास्टरमाइंड डांडीवाल हुआ गिरफ्तार, बीसीसीआई एसीयू करेगी पूछताछ

बीसीसआई की रडार पर चल रहे डांडीवल ने हाल ही में 29 जून को युवा टी-20 लीग का मैच आयोजित किया था जो यूट्यूब पर दिखाया गया था।

IANS Reported by: IANS
Published on: July 06, 2020 17:22 IST
Cricket Bat and Ball- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Cricket Bat and Ball

चंडीगढ़/नई दिल्ली| पंजाब पुलिस ने सोमवार को कथित तौर पर अंतर्राष्ट्रीय टेनिस मैच फिक्सिंग में आरोपी रवींद्र डांडीवाल को मोहाली से गिरफ्तार कर लिया है। डांडीवाल ने हाल ही में चंडीगढ़ में फर्जी श्रीलंका टी-20 लीग का मैच आयोजित कराया था।

उन्हें अदालत में पेश किया गया और पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

बीसीसआई की रडार पर चल रहे डांडीवल ने हाल ही में 29 जून को युवा टी-20 लीग का मैच आयोजित किया था जो यूट्यूब पर दिखाया गया था।

बीसीसीआई की भ्रष्टाचार रोधी ईकाई (एसीयू) टीम मोहाली पहुंच रही है और पुलिस से जानकारी साझा करेगी। बीसीसीआई एसीयू के अध्यक्ष अजीत सिंह ने इस बात की पुष्टि की।

अजीत ने आईएएनएस से कहा, "हां, उनको गिरफ्तार किया गया है और हम वहां अपनी टीम भेज रहे हैं। हमसे जितनी हो सकेगी उतनी जानकारी हासिल करने की कोशिश करेंगे, हमारे पास जो जानकारी है हम वो भी पुलिस से शेयर करेंगे।"

पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के कुछ खिलाड़ी राज्य की राजधानी से 15 किलोमीटर दूर सवारा गांव में क्रिकेट अकादमी में मैच खेल रहे थे। इस मैच को श्रीलंका की युवा टी-20 लीग का मैच बता कर प्रसारित किया जा रहा था।

मोहाली के पुलिस अधिक्षक कुलदीप सिंह चहल ने मीडिया को बताया, "डांडीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है और हम इस रैकेट में उनके रोल की जांच कर रहे हैं।"

इससे पहले पुलिस ने राजू और पंकज को भी गिरफ्तार किया है जिन्होंने इस मैदान को स्ट्रोकर्स क्रिकेट संघ से 33,000 रुपये देकर बुक किया था।

फर्जी क्रिकेट मैच की खबर परमिंदर सिंह की शिकायत पर आई।

एक सीनियर अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, "जो भी खिलाड़ी इसमें खेल रहे थे वो छोटे स्तर के खिलाड़ी थे जिन्हें 5,000 से 10,000 रुपये देकर खेलने के लिए बुलाया गया था। इसमें कुछ रणजी खिलाड़ियों का रोल भी जांच का विषय है।"

ये भी पढ़ें - T20 WC 2007 : मिसबाह उल हक नहीं बल्कि इस खिलाड़ी का कैच लेते हुए दबाव में थे श्रीसंत

उन्होंने बताया कि उन खिलाड़ियों को चुना गया जिनकी त्वचा का रंग काला था ताकि ऐसा लगे कि श्रीलंका के खिलाड़ी खेल रहे हैं। दो कैमरे ऐसे लगाए गए थे कि वो खिलाड़ियों की पीठ को कवर कर सकें और उनका चेहरा दिखाई न दे।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इस मामले में अपनी संलिप्ता से पहले ही इनकार कर दिया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement