1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL के इतिहास में पहली बार कोई अमेरिकी क्रिकेटर बिखेरेगा अपना जलवा, इस टीम में हुआ शामिल

IPL के इतिहास में पहली बार कोई अमेरिकी क्रिकेटर बिखेरेगा अपना जलवा, इस टीम में हुआ शामिल

कोलकाता नाईट राइडर्स ने 29 साल के अली खान को टीम में शामिल किया है। जो केकेआर के चोटिल खिलाड़ी हैरी गुर्नी की जगह टीम में शामिल हो सकते हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 12, 2020 15:52 IST
Ali Khan- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ali Khan

कोरोना महामारी के बीच 19 सितंबर से यूएई में दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) का आगाज होने जा रहा है। जिसमें हम पहली बार किसी अमेरिकी क्रिकेट खिलाड़ी को खेलते देखेंगे। दरअसल रिपोर्ट आ रही है कि कोलकाता नाईट राइडर्स ने 29 साल के अली खान को टीम में शामिल किया है। जो केकेआर के चोटिल खिलाड़ी हैरी गुर्नी की जगह टीम में शामिल हो सकते हैं। हैरी को कंधे की चोट के चलते आईपीएल के आगामी 2020 सीजन से नाम वापस लेना पड़ा था। 

ईएसपीएन क्रिकिंफो की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका का ये तेज गेंदबाज कैरिबियाई प्रीमीयर लीग का 2020 खिताब जीतने वाली ट्रिनबागो नाईट राइडर्स का हिस्सा था। इस लीग में खान ने 7.43 की इकॉनमी से 8 विकेट लिए। जिसके बाद से वो लगातार केकेआर के रडार में थे और अब उन्हें टीम से जोड़ा जा सकता है। 

इस तरह खान ने साल 2019 में सपोर्टस्टार को दिए इंटरव्यू में पहले ही कहा था कि आईपीएल खेलना मेरे लिए सपने के साकार होने जैसा है। खान ने कहा, "सबसे पहले ड्राफ्ट में अकेले यूएसए खिलाड़ी होने के लिए यह एक बड़ा सम्मान था। मैं पिछले साल नीलामी में था, लेकिन मुझे खरीदा नहीं गया, जो कठिन था क्योंकि मुझे लगा कि मेरे मौके काफी अच्छे थे। इस साल अगर मुझे उठाया जाता है तो यह बोनस होगा। जब से मैंने गंभीरता से खेलना शुरू किया है, आईपीएल मेरे लिए हमेशा से सपना  रहा है। ऐसे में अगर ये सच होता है तो सपने के सच होने जैसा होगा।"

इतना ही नहीं साल 2018 में खान ने सीपीएल में गयाना अमेजन वारियर्स की तरफ से खेलते हुए 12 मैचों में 16 विकेट लिए थे। जिसके बाद से उनका नाम टी20 क्रिकेट में छा गया था और वो पूरी लीग में सबसे अधिक विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए थे। हालांकि इसी बीच चेन्नई के ड्वेन ब्रावों ने अपने इन्स्टाग्राम से एक तस्वीर पोस्ट की है। जिसमें वो ब्रेंडन मैकुलम और खान के साथ नजर आ रहे हैं। इसमें उन्होंने लिखा, "अगला स्टॉप दुबई।" इससे साबित हो सकता है कि खान केकेआर के कोच मैकुलम के साथ उनकी टीम में शायद शामिल होने आ रहे हैं।

ये भी पढ़े : IPL 2020 : टी20 क्रिकेट में इस समय कौन सा स्पिन गेंदबाज है सर्वश्रेष्ठ, KKR मेंटर हसी ने बताया नाम

बता दें कि साल 2016 में खान अमेरिका की क्रिकेट टीम में शामिल हुए थे। जिसके बाद उन्हने आंटी कप और आईसीसी विश्कप चैलिंजिंग लीग में भी खेला। इतना ही नहीं सीपीएल के डेब्यू मैच की पहली गेंद पर उन्होंने श्रीलंका के कुमार संगकारा का विकेट लेकर सनसनी फैला दी थी। 

ये भी पढ़े : IPL के बाद इस नई विदेशी लीग में दिख सकता है गेल और अफरीदी जैसे खिलाड़ियों का जलवा

वहीं इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से होगा जिसमें डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडिंयंस का चेन्नई सुपर किंग्स से सामना होगा। IPL 2020 के सभी मैच यूएई के अबु धाबी, दुबई और शारजाह में खेले जाएंगे और इस दौरान दर्शकों को स्टेडियम में जाने की अनुमति नहीं होगी। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X