Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

जोफ्रा आर्चर के लगातार चोटिल होने से चिंतित हैं इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन

आर्चर इससे पहले, मार्च में भारत में इंग्लैंड की टी20 सीरीज से भी चोट के कारण बाहर हो गए थे। इस कारण वह इंडियन प्रीमियर लीग में भी नहीं खेल पाए थे।

IANS Edited by: IANS
Published on: May 19, 2021 20:56 IST
England, Nasir Hussain, Jofra Archer, Cricket, Sports, IPL, Rajasthan Royals  - India TV Hindi
Image Source : BCCI Jofra Archer

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा है कि तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का लगातार चोटिल होना टीम के लिए चिंता की बात है। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड चाहेगा कि आर्चर टी20 विश्व कप और साल के अंत में होने वाले एशेज तक फिट हो जाए। 26 साल के आर्चर कोहनी की चोट के कारण न्यूजीलैंड के साथ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। 

वह काउंट्री क्रिकेट में ससेक्स के लिए खेल रहे थे, लेकिन दाई कोहनी की चोट की समस्या के फिर से उभरने के कारण वह मैच के अंतिम दिन गेंदबाजी नहीं कर सके।

यह भी पढ़ें- विवादित बयान के बाद बैनक्रॉफ्ट को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लिया यह बड़ा फैसला

हुसैन ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, "यह किसी भी क्रिकेटर के लिए बेहद चिंताजनक है। आप नहीं चाहते कि लगातार चोटिल हों, खासकर एक गेंदबाज, जो एक दुर्लभ प्रतिभा है, एक परम रत्न है। यहां तक कि क्रिकेट में भी हमने पिछले हफ्ते ससेक्स में देखा था कि जिस गेंद से उन्होंने (जैक) क्रॉली को आउट किया, वह अभूतपूर्व थी।"

उन्होंने कहा, "इंग्लैंड उनकी देखभाल करने और टी20 विश्व कप और फिर जाहिर तौर पर एशेज के लिए उन्हें फिट करने के लिए बेताब होगा। वह वो कर सकते हैं जो दूसरे गेंदबाज नहीं कर सकते। उन्हें लंबे समय तक फिट रहने की जरूरत है।"

.यह भी पढ़ें- इंग्लैंड जाने वाले भारतीय खिलाड़ियों का पहला बैच मुंबई पहुंचा

 

आर्चर इससे पहले, मार्च में भारत में इंग्लैंड की टी20 सीरीज से भी चोट के कारण बाहर हो गए थे। इस कारण वह इंडियन प्रीमियर लीग में भी नहीं खेल पाए थे, जिसे अंतत: भारत में कोविड महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया।

कोहनी की चोट से उबरने के लिए आर्चर की सर्जरी करनी पड़ सकती है। ब्रिजटाउन में जन्मे आर्चर ने इंग्लैंड के लिए 13 टेस्ट, 17 वनडे और 12 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement