Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

भारतीय टी-20 टीम में वापसी का मन बना रहे हैं हरभजन सिंह

हरभजन सिंह साल ने 2016  एशिया कप में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था। वहीं वे लंबे समय तक मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े रहे और अब सीएसके के लिए खेलते हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: May 25, 2020 10:10 IST
Harbhajan Singh, cricket, india, indian t20 team, ipl, ipl 2020, mumbai indians, chennai super kings- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Harbhajan Singh and Yuvraj singh

भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह साल 2016 से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। हालांकि इस दौरान वे फ्रेंचाइजी क्रिकेट में लगातार खेलते आ रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में वह महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हैं। ऐसे में अब उन्होंने एक बार फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी वापसी का मन बनाया है।

हरभजन का मानना है कि वह अब पूरी तरह से फिट हैं और भारतीय टी-20 टीम में वापसी करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, ''मैं पूरी तरह से तैयार हूं। अगर मैं आईपीएल में अच्छी गेंदबाजी करता हूं तो मैं निश्चित तौर पर वापसी करना चाहूंगा। आईपीएल में गेंदबाजी करना काफी मुश्किल होता है। यहां छोटा ग्राउंड होता है और विश्व स्तर के खिलाड़ी इसमें हिस्सा लेते हैं। ऐसे में इस टूर्नामेंट में अगर मैंने अच्छा प्रदर्शन किया तो मैं टीम इंडिया में वापसी के लिए जरूर कोशिश करुंगा।''

यह भी पढ़ें- मेरी दाढ़ी आपकी टिक-टॉक वीडियो से तो बेहतर ही है, विराट कोहली ने उड़ाया केविन पीटरसन का मजाक

उन्होंने कहा, ''आईपीएल में विश्व स्तर के बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी करना काफी मुश्किल है। अगर आपने आईपीएल में अच्छी गेंदबाजी कर लिया तो आप इंटरनेशनल मैचों में भी कर सकते हैं। वहीं मैं पावर प्ले और मिडिल ओवर में टीम को विकेट निकाल कर दे सकता हूं।''

हरभजन सिंह साल ने 2016  एशिया कप में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था। वहीं वे लंबे समय तक मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े रहे और अब सीएसके के लिए खेलते हैं।

आपको बता दें कि हरभजन सिंह आईपीएल में सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में तीसरे स्थान पर काबिज हैं। हरभजन से आगे सिर्फ लसिथ मलिंग (170) और अमित मिश्रा (157) का नाम है।

हरभजन सिंह का मानना है कि आईपीएल टी-20 का सबसे कठीन टूर्नामेंट है। ऐसे में मैं खुद इसमें खेलकर परखना चाहता हूं कि मैं अब वापसी कर सकता हूं या नहीं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement