1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs AUS : टेस्ट क्रिकेट में जोश हेजलवुड ने पूरे किए 200 विकेट

IND vs AUS : टेस्ट क्रिकेट में जोश हेजलवुड ने पूरे किए 200 विकेट

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने भारत के खिलाफ पांच विकेट लेने के साथ ही टेस्ट में अपने विकटों का दोहरा शतक पूरा किया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: December 19, 2020 12:04 IST
Test cricket, ind vs aus, sports- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ICC Josh Hazlewood

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने टेस्ट में अपने 200 विकेट पूरे कर लिए हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ एडिलेड ओवल मैदान पर खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को यह मुकाम हासिल किया। हेजलवुड ने भारत की दूसरी पारी में पांच विकेट ले विकटों को दोहरा शतक जमाया।

हेजलवुड ने कहा, "सब कुछ प्लान के मुताबिक गया। मजा आया। हम सभी अच्छे दोस्त हैं। मैदान पर आकर हर मैच में 20 विकेट लेना शानदार है। आप कभी भी क्रिकेट अपनी उपलब्धियों के लिए नहीं खेलते हो, लेकिन 200 टेस्ट विकेट पूरे कर मजा आया।"

यह भी पढ़ें-  टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, बल्लेबाजों की नाकामी से इस फॉर्मेट में बनाया सबसे छोटा स्कोर

हेजलवुड की घातक गेंदबाजी के दम पर ही ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दूसरी पारी में 39 रनों पर समेट दिया जो टेस्ट में उसका सबसे कम स्कोर है। पहली पारी में भी हेजवुड ने एक विकेट लिए थे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का यह पहला मैच है जो कि एडिलेड में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारत ने अपनी पहली पारी में कप्तान विराट कोहली 74 और अजिंक्य रहाणे क 42 रनों की पारी की मदद से 244 रनों का स्कोर खड़ा किया था।

यह भी पढ़ें-टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज एक हजार रन पूरा करने वाले भारतीय ओपनर बल्लेबाज बने मयंक

भारत के इस स्कोर के जवाब में मेजाबन ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 191 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इस तरह भारतीय टीम को पहली पारी में 53 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल हुई थी। हालांकि टीम इंडिया अपनी दूसरी पारी में पूरी तरह लड़खड़ा गई और महज 36 रन ही बना पाई। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में जीत के लिए 90 रनों का लक्ष्य मिला है।

भारत की तरफ से एक भी बल्लेबाज दूसरी पारी में दहाई का आंकड़ा पार करने में सफल नहीं हो पाया। भारतीय बल्लेबाजों में मयंक अग्रवाल 9 और हनुमा विहारी ने 8 रन बनाए।

 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15