Saturday, May 11, 2024
Advertisement

टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज एक हजार रन पूरा करने वाले भारतीय ओपनर बल्लेबाज बने मयंक

भारत के स्टार बल्लेबाज मयंक अग्रवाल टेस्ट क्रिकेट में बातौर ओपनर सबसे तेज एक हजार रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: December 19, 2020 10:38 IST
Mayank Agrawal, India vs Australia, Sports, cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Mayank Agrawal

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भारत के ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। मयंक बातौर ओपनर भारत के लिए सबसे तेज एक हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। मयंक ने टेस्ट क्रिकेट की अपनी 19वीं पारी में ओपनिंग करते हुए यह रिकॉर्ड बनाया।

हालांकि इस बड़ी उपलब्धि के बाद मयंक अपनी पारी को आगे नहीं बढ़ा पाए और 9 बनाकर आउट हो गए। इससे पहले मयंक ने मैच की पहली पारी में 17 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें- मारिया शारापोवा ने ब्वॉयफ्रेंड अलेक्जेंडर गिलिक्स के साथ किया इंगेजमेंट, इस खास अंदाज में फैंस को दी जानकारी

मयंक ने इस मामले में भारत के दिग्गज पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर को पीछे छोड़ा है। गावस्कर ने साल 1973 में  इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट की अपनी 21वीं पारी में बातौर ओपनर एक हजार रन के आंकड़े को पार किया था। वहीं इस मामले इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर हरबर्ट सुट्सलिफी दुनियाभर के बल्लेबाजों से आगे हैं। हरबर्ट ने बातौर ओपनर महज 12 पारियों में अपने एक हजार रन पूरे कर लिए थे।

आपको बता दें कि भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। सीरीज का पहला मैच एडिलेड में डे नाइट फॉर्मेट में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया था। पहली पारी में भारतीय टीम ने 244 रनों का स्कोर खड़ा किया।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS : R Ashwin ने ऑस्ट्रेलिया में डे नाइट मैच खेलते हुए रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले विजिटिंग स्पिनर

भारत के इस स्कोर के जवाब में मेजबान ऑस्ट्रेलिया की टीम 191 रनों पर ढ़ेर हो गई। इस तरह भारत ने को पहली पारी के आधार पर 53 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल हुई।

गेंदबाजी में भारत के लिए सबसे अधिक रविचंद्र अश्विन ने चार विकेट लिए । अश्विन के अलावा  उमेश यादव को तीन सफलता हासिल हुई जबकि जसप्रीत बुमराह को दो विकेट मिला। वहीं मोहम्मद शमी एक भी विकेट नहीं ले पाए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement